tentex forte tablet khane ke fayde in hindi

tentex forte tablet khane ke fayde in hindi टेन्टेक्स फोर्टे टेबलेट खाने के फायदे –

tentex forte tablet khane ke fayde in hindi हिमालया कंपनी द्वारा बनाई जाती है , इसका इस्तेमाल किया जाता है, शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के लिए, लिंग में तनाव की कमी में इस्तेमाल किया जाता है । सेक्स डीजार्ज  को बढ़ाने में इसका इस्तेमाल किया जाता है ।तीन तरह के रोग में इसका इस्तेमाल किया जाता है , पहला शीघ्रपतन की समस्या में अगर किसी की टाइमिंग कम है,स्टेमिना की कमी में , अगर लिंग में तनाव की कमी है, लिंग ढीला है, तो इसका इस्तेमाल किया जाता है , सेक्स के डीजार्ज  में  कमी या काम इच्छा में कमी है,  तो भी इसका इस्तेमाल किया जाता है ।

tentex forte tablet khane ke fayde in hindi आयुर्वेदिक मेडिसिन है, जो बहुत ही चर्चित और फायदेमंद दवा है । इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती है, इसकी 10 टेबलेट ₹70 में आ जाती हैं। इसको आप किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं, tentex forte tablet khane ke fayde in hindi आपको आसानी से उपलब्ध हो जाएगी ।इस टेबलेट का मुख्य रूप से उपयोग बढ़ती हुई उम्र वाले पुरुषों को करना चाहिए ।

tentex forte ke fayde hindi me, टेंटेक्स  फोर्ट में उपस्थित घटक –

वृद्ध दारू, कौंच के बीज, केसर, अकरकरा, काली मिर्च, लोह भस्म, टिन भस्म , लेड भस्म , शीलाजीत , आयरन, मकरध्वज , इन सभी जड़ी बूटी और मिनरल्स को मिलाकर इस दवा को तैयार किया गया है ।

tentex forte tablet khane ke fayde in hindi, टेंटेक्स फोर्ट के फायदे –

1 ) tentex forte tablet khane ke fayde in hindi का उपयोग करने से  शरीर में मिनरल्स की कमी को दूर  हो जाती है , इस टेबलेट का नियमित उपयोग करने से शरीर की शक्ति बढ़ती है ।

2) tentex forte tablet khane ke fayde in hindi में बहुत सारी जड़ी बूटियां मिली रहती हैं , जो हमारे शरीर को विभिन्न रोगों से लड़ने की क्षमता प्रदान करती है ।

3 ) tentex forte tablet khane ke fayde in hindi का उपयोग करने से हमारे प्रजनन अंग ठीक से काम करते हैं । और इसमें आवश्यक मिनरल और जड़ी बूटियां मिली होती हैं , जो हमारी त्वचा को सही रखती हैं और हमें जवान दिखने में मदद करती हैं ।

4 ) tentex forte tablet khane ke fayde in hindi सीमेंस को पोषित करने वाली दवा है , इसका सेवन करने से सीमेंस में टेक्स्टोराइन, एड्रोनाइन आदि में सुधार होता है , यह शुक्राणु की संख्या में वृद्धि करता है। इससे आपकी स्पर्म संख्या बढ़ती है और आप पहले से ज्यादायौन लगते हैं , और आपकी सारी योन संबंधी समस्याओं में फायदा मिलता है ।

5 ) इसमें उपस्थित जड़ी बूटियां शरीर को सुंदर और सुडौल बनाती हैं ।

6 ) इसका उपयोग शारीरिक दुर्बलता को दूर करने में भी किया जाता है,  यह बहुत ही उपयोगी टेबलेट है ।

7 ) tentex forte tablet khane ke fayde in hindi का उपयोग करने से मनुष्य की नपुंसकता की समस्या से निजात मिलता है।  इसके सेवन से शीघ्रपतन की समस्या से भी छुटकारा मिल जाता है और आप अपने साथी को भी संतुष्ट कर पाते हैं ।

8 ) इस टेबलेट का उपयोग करने से हमारी चिंता, तनाव सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं , यह हमारे शरीर में टेस्टोस्टेरॉन की मात्रा में वृद्धि करता है ।

 

tentex forte benefits in hindi, टेंटेक्स फोर्ट को इस्तेमाल करने का तरीका –

1- इसकी दो गोली को सुबह नाश्ता करने के बाद और दो गोली को शाम को कुछ खाने के बाद लेना है ।

2- इस दवाई का सेवन आप दूध के साथ करें ।

3- इस  टेबलेट का उपयोग  आपको  अपने  डॉक्टर के  सलाह पर ही करना चाहिए और उनके द्वारा बताई गई मात्रा के अनुसार ही इसका सेवन करें ।

 

himalaya tentex forte benefits in hindi, टेंटेक्स फोर्टे साइड इफैक्ट्स –

 

1-  यह एक आयुर्वेदिक दवाई है,  इसलिए इसके बहुत कम साइड इफेक्ट देखने को मिलते हैं ।

2-  टेंटेक्स फोर्ट लेने से सिर में दर्द हो सकता है ।

3- इसका प्रयोग करने से वजन बढ़ सकता है ।

4- लगातार इसका सेवन करने से आपके शरीर में मिनरल्स की अधिकता बढ़ती है,  जिससे ऑक्सराइड असर बढ़ता है, जिससे मुंह के टेस्ट में कड़वाहट आ जाती है ।

5-  इसका उपयोग आप कम से कम 2 महीने ही करें,  इसका ज्यादा सेवन ना करें इससे हानि हो सकती है ।

6- इस टेबलेट का उपयोग  18 साल से कम उम्र वाले लोगों को नहीं करना चाहिए।  अगर कम उम्र वाले व्यक्ति इसका उपयोग करते हैं,  तो उनके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

7- इसका सेवन अत्यधिक मात्रा में भी नहीं करना है,  जितना डॉक्टर ने बताया है उतनी ही डोज  का सेवन करें ।

himalaya tentex forte uses in hindi, टेंटेक्स फोर्ट की सावधानियां –

1- अगर आपको हाई बीपी की समस्या है,  तो आप इस टेबलेट का सेवन ना करें ।

2- अगर आपको किडनी संबंधी कोई रोग है,  तब भी आप इसका उपयोग ना करें ।

3- इस टेबलेट में उपस्थित किसी भी जड़ी बूटी या मिनरल्स से आपको कोई एलर्जी है , तो इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ।

4- अगर आपके हृदय का ऑपरेशन हुआ है या फिर दिल संबंधी कोई भी समस्या है,  तब भी आपको इस टेबलेट का उपयोग नहीं करना चाहिए ।

5- महिलाओं को इसका इस्तेमाल किसी भी परिस्थिति में नहीं करना है ।

 

Note :

दोस्तों आज हमने आपको tentex forte ke fayde, tentex forte uses in hindi, tentex forte tablet uses in hindi, tentex forte in hindi, himalaya tentex forte tablet uses in hindi, tentex forte for male in hindi , confido और tentex forte in hindi,
himalaya tentex forte,
के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.