Pan d tablet uses in hindi

Pan d tablet uses in hindi, पैन डी टेबलेट के उपयोग –

Pan d tablet uses in hindi पैन डी टेबलेट एल्केम फार्मास्यूटिकल कंपनी द्वारा बनाई गई एक बहुत ही बेहतरीन दवाई होती है । इस टेबलेट की 15 गोलियां ₹190 में आ जाती हैं ,यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर से उपलब्ध हो जाएगी ।अगर आप ऑनलाइन आर्डर करके इस टैबलेट को खरीदना चाहते हैं, तो यह आपको ऑनलाइन भी मिल जाएगी।

इस pan d tablet uses in hindi में दो प्रकार की मेडिसिन का कॉन्बिनेशन होता है, पहला domperidone 30mg, दूसरा पैंटोप्राजोले 40 एमजी मिला रहता है।

Pan d tablet uses in hindi

pan d tablet uses in hindi,पैन डी टेबलेट के उपयोग –

1 ) इस टैबलेट का उपयोग करने से अल्सर की समस्या ठीक हो जाती है ।मुंह में अल्सर या फिर सीने में अल्सर होते हैं, उस समय इस टेबलेट को लेने से आपके अल्सर बिल्कुल ठीक हो जाते हैं।

Also See : Breast kam karne ki patanjali cream

2 ) इस pan d tablet uses in hindi का सेवन करने से एसिड की समस्या भी ठीक हो जाती है ।यानी कि कभी-कभी हमारे पेट में खाने वाली नली में एसिड ऊपर की ओर आने लगता है और हमें सीने में बहुत दर्द और जलन महसूस होती है ,तो इस टेबलेट का सेवन करने से एसिड की समस्या भी ठीक हो जाती है ।बहुत से लोगों को ज्यादा मिर्च वाला खाना खाने से, ज्यादा तेल वाला खाना खाने से यह समस्या होती है, तो अगर आप को भी इस प्रकार की कोई भी समस्या है ,तो इस टेबलेट का उपयोग अवश्य कीजिए, यह बहुत ही उपयोगी टेबलेट है।

3) कभी-कभी हमारे पेट में भी स्टमक एसिड बनने लगता है, जिसकी वजह से हमें बहुत ज्यादा पेट में दर्द होता है और उल्टी और घबराहट जैसी समस्याएं भी होने लगती हैं, तब इस टेबलेट का सेवन करने से यह सभी समस्या ठीक हो जाती है।

4 ) अगर आपके गले में खांसी है या बहुत ज्यादा का है जिसके वजह से आपको गले में तकलीफ हो रही है ,तो उस समस्या को ठीक करने के लिए भी इस टेबलेट का उपयोग किया जाता है।

5) अगर आपको हृदय में दर्द होता है, तो उस परिस्थिति में भी आप इस टेबलेट का सेवन कर सकते हैं। यह हृदय के दर्द को बहुत जल्दी ठीक कर देती है।

6) इस pan d tablet uses in hindi का उपयोग कैंसर की बीमारी में भी किया जाता है।

 

पैन डी टेबलेट की डोज –

1-  इस pan d tablet का उपयोग दिन में केवल एक बार ही करना है, आप सुबह के समय इसकी एक गोली का सेवन कर सकते हैं।

2- खाली पेट इस टेबलेट का सेवन ना करें ,हमेशा खाना खाने के बाद ही इस टेबलेट को खाएं।

3-  इस टेबलेट का सेवन पानी के साथ ही करें।

 

pan d capsule uses in hindi, पैन डी टेबलेट के साइड इफेक्ट्स –

1- इस pan d tablet uses in hindi का सेवन करने के बाद आपको डायरिया, पेट में दर्द , पेट में गैस, सिर दर्द, नोजिआ , उल्टीऔर थकान की समस्या भी होने लगती है।

2- इस टेबलेट का अधिक उपयोग करने से आपकी किडनी और आपकी हड्डियां भी खराब हो सकती हैं ,इसलिए डॉक्टर द्वारा बताई गई मात्रा के अनुसार ही इस टेबलेट का सेवन करें।

 

pan d uses in hindi, पैन डी टेबलेट से सावधानियां –

1- अगर आपको कोई बैक्टीरिया संबंधी इंफेक्शन है ,तो आप इस टेबलेट का सेवन ना करें ,इससे आपका इंफेक्शन और बढ़ सकता है।

2- जिस भी व्यक्ति को विटामिन b12 की कमी है अपने शरीर में वह लोग इस टेबलेट का सेवन बिल्कुल भी ना करें।

3- जिन लोगों को शरीर में मैग्नीशियम की कमी होती है, वह लोग भी इस टेबलेट का सेवन ना करें। खून में मैग्नीशियम की कमी होना एक बहुत बड़ा कारण होता है।

4- अगर आपको किडनी से संबंधित कोई बीमारी है ,तो भी इस टेबलेट का सेवन नहीं करना चाहिए। यह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है।

5- अगर आप की हड्डियां कमजोर हैं, टूटी हुई हैं ,तो भी इस टेबलेट का सेवन ना करें। वरना आपको और ज्यादा समस्या हो सकती है।

6- गर्भवती महिलाओं को भी इस pan d tablet uses in hindi का सेवन नहीं करना चाहिए ,यह उनकी प्रेग्नेंसी के लिए बिल्कुल भी सेफ दवाई नहीं है।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको pan d tablet kis kaam aati hai, tab pan d uses in hindi,pan d tablet image, pan d hindi,  के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *