pulmoclear tablet uses in hindi

pulmoclear tablet uses in hindi, पलमोक्लियर टेबलेट के उपयोग –

 

यह  pulmoclear tablet uses in hindi  आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी और इसकी 10 टेबलेट ₹180 में आ जाती हैं।

 

pulmoclear tablet uses in hindi, पलमोक्लियर टेबलेट में उपस्थित घटक-

एसिटिलसिस्टाइन 600 एमजी , Aircel profile 100mg

 

pulmoclear syrup uses in hindi, पलमोक्लियर टेबलेट के फायदे-

1 ) pulmoclear tablet uses in hindi का उपयोग सांस की समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है, जैसे कि अगर आपको अस्तमा है सांस लेने में तकलीफ होती है , तो इस अवस्था में आप इस टेबलेट का सेवन कर सकते हैं यह बहुत ही उपयोगी दवा है इसका सेवन आपको अवश्य करना चाहिए।

2) इस pulmoclear tablet uses in hindi का सेवन खांसी ,सर्दी ,जुखाम को ठीक करने के लिए भी किया जाता है। यह सर्दी को बहुत जल्दी दूर कर देती है ,इससे पुरानी से पुरानी खांसी ठीक हो जाती है ।जब आपके गले में कफ आने लगता है और बहुत ज्यादा दर्द होता है तो इस स्थिति में भी आप इस टेबलेट का सेवन कर सकते हैं।

3 ) यह pulmoclear tablet uses in hindi जब आप के लंग्स में म्यूकस भर जाता है, तो उसको भी निकालने का काम करती है। यह म्यूकस को पतला करके धीरे-धीरे निकालती है।

4 ) इस pulmoclear tablet uses in hindi का उपयोग करने के बाद आप केलंग्स के मसल्स में भी फायदा मिलता है और आप को सांस लेने में भी कोई समस्या नहीं होती है।

 

pulmoclear side effects, पलमोक्लियर टेबलेट की डोज-

1- इस pulmoclear tablet uses in hindi का सेवन आपको दिन में दो बार करना है। एक टेबलेट सुबह और एक टेबलेट रात को लेना है।

2-  इस टेबलेट का सेवन आपको खाना खाने के बाद या खाना खाने के पहले भी कर सकते हैं ,लेकिन अगर आप इस टेबलेट का सेवन खाना खाने के बाद करते हैं, तो कम से कम आधा घंटे बाद ही करें।

3-  इस pulmoclear tablet uses in hindiका सेवन आपको पानी के साथ ही करना है।

4-  इस टेबलेट का उपयोग करने के 5 से 6 दिन बाद ही आप इसके रिजल्ट दिखने को मिल सकते हैं। अगर आप इसका उपयोग करना बंद करना चाहे तो कर सकते हैं।

 

pulmoclear tablet dosage, पल्मोक्लियर टेबलेट से सावधानियां –

1-  इस pulmoclear tablet uses in hindi का सेवन केवल महिलाओं और पुरुषों को ही करना है छोटे बच्चों को इस टेबलेट का सेवन नहीं करना है।

2- गर्भवती महिलाएं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी इस टेबलेट का सेवन नहीं करना है ।अगर वह इस टेबलेट का सेवन करती हैं ,तो अपने डॉक्टर की सलाह पर ही करें।

3-  अगर आपको हार्ट की कोई समस्या है लिवर, किडनी संबंधी कोई भी समस्या है ,तो आप इस टेबलेट का सेवन अपने डॉक्टर की सलाह पर ही करें बिना डॉक्टर की सलाह लिए आप इस टेबलेट का सेवन ना करें ।वरना आपको बहुत गंभीर समस्याएं देखने मिल सकती हैं।

4-  अगर आपकी किसी और बीमारी की कोई दवाइयां चल रही हैं ,तो इसके बारे में आप पूरी जानकारी आप अपने डॉक्टर को दें ।तभी इस टेबलेट का सेवन करें आपको कभी भी टेबलेट का डबल डोज नहीं करना है।

5-  इस टेबलेट का सेवन करते समय आपको शराब का सेवन नहीं करना है और ना ही धूम्रपान का सेवन करना है, यह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं होते हैं।

6-  इस टेबलेट के साथ आपको ज्यादा ठंडी चीजों का सेवन और ज्यादा तेल वाली चीजों का सेवन भी नहीं करना है कम तेल की चीजें ही खाएं।

7- इस टेबलेट का सेवन करते समय आप बहुत ही अच्छा और सादा खाना खाएं ज्यादा मिर्च ,मसाले वाले खाने का उपयोग ना करें इससे आपको समस्याएं हो सकती हैं।

 

pulmoclear tablet side effects, पलमोक्लियर टेबलेट के साइड इफेक्ट-

1) इस टेबलेट का सेवन करने के बाद आपका पेट दर्द करने लगता है ,चक्कर आने लगते हैं, बहुत ज्यादा सिर दर्द करने लगता है और पेट में गड़बड़ भी होने लगती है ।

2) जिन लोगों को कम बीपी की समस्या है वह इस टेबलेट का सेवन ना करें वरना उनको बहुत ज्यादा समस्याएं हो सकती हैं यह उनकी सेहत के लिए ठीक नहीं है।

3) इस टेबलेट का सेवन करने के बाद आपके शरीर पर लाल धब्बे होने लगते हैं।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको is pulmoclear an antibiotic, pulmoclear tablet uses in hindi,pulmoclear syrup uses in hindi, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *