trisha meaning in hindi

trisha meaning in hindi, त्रिशा का अर्थ –

 

अपने नामों का अर्थ सभी जानना चाहते हैं, सभी के नामों का अर्थ अलग-अलग होता है और सब लोग इस बात को लेकर इच्छुक होते हैं कि आखिर हमारे नाम का अर्थ क्या है तो आइए आज जानते हैं कि trisha meaning in hindi नाम का अर्थ क्या होता है और हम अपने नामों का अर्थ कैसे जानते हैं।

trisha meaning in hindi, त्रिशा नाम का अर्थ –

त्रिशा नाम का मतलब स्टार या फिर नोबेल होता है। इस trisha meaning in hindi नाम का लकी नंबर 11 होता है और इसकी राशि मीन होती है। हिंदू धर्म की लड़कियों का नाम त्रिशा रखा जाता है यह नाम बोलने में बहुत ही अच्छा लगता है इसलिए माता-पिता अपने बच्चों का नाम त्रिशा  रख देते हैं। इस trisha meaning in hindi की लड़कियों का शुभ रंग होता है सफेद और हल्का नीला और इनके लिए शुभ दिन होता है शुक्रवार । इस नाम की लड़कियां ब्लू डायमंड का पत्थर अपने हाथ में पहन सकती हैं यह उनके लिए शुभ माना जाता है। इस नाम की लड़कियां ,एक्टिंग ,म्यूजिक, सेना , मैनेजमेंट, ज्यूडिशरी, bank insurance, finance ,कंप्यूटर के क्षेत्र में भी बिजनेस कर सकती हैं । यहां पर trisha meaning in hindi नाम की लड़कियों को बहुत ज्यादा सफलता मिलने की संभावना रहती है। trisha meaning in hindi नाम की लड़कियां अपनी मेहनत और साहस के दम पर हर क्षेत्र में अपने परिवार का नाम रोशन करती हैं। अगर कोई भी माता अब बच्चे को जन्म देने वाली है, जो बेटी हो तो उसका नाम त्रिशा जरूर रखें। यह बहुत ही शुभ नाम होता है।

trisha name meaning in hindi , त्रिशा नाम की राशि –

त्रिशा नाम वाली लड़कियों की राशि मीन होती है, इस नाम की लड़कियों के स्वामी बृहस्पति ग्रह और भगवान सत्यनारायण होते हैं। यह लड़कियां छोटी-छोटी बातों को लेकर चिंता करने लगती हैं और बहुत जल्दी भावुक भी हो जाती हैं इसकी वजह से कई लोग इनका गलत इस्तेमाल कर लेते हैं और यह बहुत जल्दी परेशानी में पड़ जाती हैं, लेकिन यह समझदार भी होती हैं ,इसलिए बहुत जल्दी ही परेशानी से बाहर भी निकल आती हैं। इस नाम की लड़कियां रचनात्मक कौशल और जिम्मेदारियों को निभाने में काफी अच्छी साबित होती हैं जिस कारण इनकी हर कोई प्रशंसा करता है और बहुत सारी लोकप्रियता भी मिलती है। यह लड़कियां काफी बहादुर भी होते हैं और बोलने में तो बहुत ज्यादा तेज भी होती हैं। इनके मन में जो भी होता है ।यह सब कह देती हैं कुछ भी अपने मन में नहीं रखती हैं जिसके कारण इनके बहुत सारे दुश्मन भी बन जाते हैं । लोग उनको नापसंद भी करने लगते हैं क्योंकि यह बहुत ही गुस्से वाले स्वभाव की भी होती हैं।trisha meaning in hindi नाम की लड़कियां बहुत ही कम पैसों में अपना जीवन यापन व्यतीत कर लेती हैं उनको ज्यादा पैसे कमाने की कोई इच्छा नहीं रहती है।

trisha ka arth, त्रिशा नाम की लड़कियों का स्वभाव –

इस trisha meaning in hindi की लड़कियां चंचल ,पढ़ाई लिखाई में बहुत अच्छी और शांत स्वभाव की समझदार होती हैं इनका जो व्यक्तित्व होता है वह स्वस्थ और बुद्धिमान होता है और यह भगवान के प्रति बहुत ही गहरी आस्था रखती है और हर दिन रोज मंदिर जाती हैं जिससे इनका जीवन शांति से और खुशहाली से भरा रहता है। त्रिशा नाम की लड़कियों का प्रेम प्रसंग भरा जीवन भावुकता से भरा हुआ रहता है, जिसके कारण उनको कई बार अपने साथी से धोखा भी मिल जाता है लेकिन उनका वैवाहिक जीवन बहुत ही अच्छा रहता है वह अपने साथी का दिल बहुत ही आसानी से जीत लेती हैं और लड़ाई झगड़ों से काफी दूर रहती हैं ।इस कारण हर कोई उनके विचारों को सुनना भी पसंद करता है यह बहुत ही शांत व्यक्तित्व की लड़कियां रहती हैं।

 

trisha naam ka arth, त्रिशा नाम की लड़कियों की बुरी आदत –

1- इस नाम की लड़कियां काफी जिद्दी होती हैं जो उनको चाहिए होता है वह लेकर ही रहती हैं वह आसानी से नहीं मानती हैं।

2- यह एक बात पर टिकती नहीं है और परिस्थितियों के अनुसार ही इनका मन भी बदलता रहता है।

3- इस नाम की लड़कियां बहुत स्वार्थी भी हो जाती हैं कई बार दूसरों के बारे में नहीं सोचती हैं केवल अपने ही बारे में सोचती हैं।

4-  इस नाम की लड़कियां देखने में बहुत ही सुंदर रहती हैं और चेहरे से सीधी दिखती है लेकिन अंदर ही अंदर बहुत तेज स्वभाव की होती हैं।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको trisha naam ka arth, trisha ka matlab, how to write trisha in hindi, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *