Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi यौवन गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के उपयोग

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi यौवन गोल्ड केप्सूल पतंजलि द्वारा निर्मित की गई औषधीय गुण रखने वाली दवाई है । इसका मुख्य रूप से इस्तेमाल यौन संबंधी समस्याओं के उपचार एवं इससे निपटने के लिए किया जाता है । पुरुषों में आजकल यौन उत्तेजना कम होना आम बात हो गई है, तो इस औषधि का उपयोग पुरुषों में यौन उत्तेजना को बढ़ाने के लिए किया जाता है। 

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi

यौवन गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के उपयोग

Patanjali Youvan Churna Ke Fayde In Hindi 

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi

यौवन गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के उपयोग

Patanjali Youvan Gold Capsule Uses In Hindi यौवन गोल्ड पतंजलि में उपस्थित घटक 

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi  अश्वगंधा , शतावर, सफेद मूसली, जावित्री, जायफल,  अकर्करा, शुद्ध कोच ,शुद्ध कुचला ,प्रवाल पिष्टी ,स्वर्ण भस्म,  पान रस, शुद्ध शिलाजीत , जन्दबदस्तर  इन सभी वटी का उपयोग इस दवाई को बनाने के लिए किया जाता है । यह सभी चीजे 100 % आयुर्वेदिक और नेचुरल है । यह हर तरह के रोग को ठीक करने में सहायक है । 

Patanjali youvan gold capsule benefits यौवन गोल्ड पतंजलि के उपयोग 

1 ) यह सभी पदार्थ पुरुषों की सभी प्रकार की बीमारियों को ठीक  करने के लिए उपयोगी है । जैसे अश्वगंधा  शरीर में  ताकत और बल को बढ़ाने का काम करती है , और पुरुषों में हार्मोन की मात्रा को बढ़ाता है । 

2 ) कोंच के बीज पुरुषों में यौन शक्ति को बढ़ाने का काम करती है।

3 ) सफेद मूसली और शिलाजीत यौन क्षमता को बढ़ाने का काम करती है । शीघ्रपतन और स्तंभन के लिए भी काम करते हैं।

4 ) शतावरी हार्मोन्स को बैलेंस करती है , स्वर्ण भस्म सभी तरह की कमजोरी और दुर्बलता को दूर करती है । 

Also See : Primolut N Tablet Uses In Hindi Primolut N टेबलेट के उपयोग

5 )  यौवन गोल्ड पतंजलि का सबसे मुख्य फायदा यह है,  कि यह वटी  पुरुषों की सारी समस्या को दूर करने के लिए फायदेमंद है । इस दवाई का रोज उपयोग करने से पुरुषों को यौन संबंध बीमारियों से राहत मिलती है , शरीर में ऊर्जा और बल का संचार होता है । 

6) यह शरीर की नसों में खून  के प्रवाह को बढ़ाने का काम करती है । ताकि नसों में प्रयुक्त रुप से  खून रहे , तो इस प्रकार यौवन गोल्ड पतंजलि  का रोजाना उपयोग करने से आपकी शीघ्रपतन की समस्या भी दूर हो जाएगी । 

7 ) यह शुक्राणुओं की संख्या को भी बढ़ाने का काम करती है और शुक्राणुओं की क्वालिटी को भी बढ़ाते हैं । अगर आपको शुक्राणुओं की कमी की समस्या है , तो भी उससे छुटकारा दिलाने में मदद करता है। 

8 )  यह वीर्य को गाढ़ा बनाने का काम भी करता है । 

9 ) नपुंसकता में छुटकारा दिलाने में भी यह बहुत फायदेमंद   है । 

10 ) यह टेबलेट हमारे इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाने में काम करती है । इनका रोज सेवन करने से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी आती है और हमारी इम्यूनिटी बढ़ती है । 

11 ) इसका उपयोग शरीर में ऊर्जा  बढ़ाने और शरीर को एनर्जेटिक बनाने के लिए भी किया जाता है । यह शरीर  को पूरे दिन एक्टिव एनर्जी और ऊर्जा से भरा हुआ रखते हैं।

12 ) स्तंभन की भी समस्याओं को दूर करने के लिए इस टेबलेट का उपयोग किया जाता है । 

13 ) पुरुषों में सभी तरह की यौन समस्या को ठीक करने में और हर तरह की कमजोरी और दुर्बलता को ठीक करने का काम यह टेबलेट करती हैं । क्योंकि इसमें अश्वगंधा सफेद मूसली और शिलाजीत है,  इसलिए यह पुरुषों में  हार्मोन बढ़ाने का भी काम करती हैं । जिससे शरीर में स्ट्रैंथ और स्टेमिना बढ़ेगा ।  जिससे वजन स्थिर रहेगा और फ्रेशनेस भी बनी रहेगी । 

14 ) यह तनाव और चिंता को भी कम करने के लिए फायदेमंद है , क्योंकि इसमें अश्वगंधा शामिल होता है ।जो कि तनाव और चिंता को दूर करने का काम करता है।

15) थकावट और सामान्य कमजोरी को भी दूर करने के लिए आप इस टेबलेट का उपयोग कर सकते हैं ।

16 ) इस टेबलेट का उपयोग पुरुष बांझपन को दूर करने के लिए किया जाता है ।

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi  / patanjali youvan gold capsule side effects aur dosage यौवन गोल्ड पतंजलि की डोज 

 ✓ Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi टेबलेट का उपयोग आप दिन में दो बार कर सकते हैं।1 सुबह खाना खाने के आधे घंटे बाद और एक रात को खाना खाने के आधे घंटे बाद इसका उपयोग कर सकते हैं।

✓ यौवन गोल्ड पतंजलि का उपयोग आप पानी के साथ कर सकते हैं,  लेकिन इसका ज्यादातर उपयोग आप को दूध के साथ करना चाहिए,  यह दूध के साथ बहुत फायदेमंद होता है। 

Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi aur side effects यौवन गोल्ड पतंजलि की सावधानियां 

✓ Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi का उपयोग 18 साल से ऊपर के लोगों को करना चाहिए।  इससे कम उम्र के व्यक्ति को इसका सेवन नहीं करना चाहिए,  यह उनके लिए हानिकारक हो सकती है ।

✓ इस टैबलेट को बच्चों की पहुंच से बहुत दूर रखना चाहिए।अगर गलती से भी बच्चे इसका सेवन कर लेते हैं , तो उनके लिए हानिकारक हो सकती है । 

✓ अगर आपकी किसी अन्य बीमारी की दवाइयां चल रही हैं, तो आप इसका उपयोग ना करें या फिर अपने  डॉक्टर की सलाह पर ही इसका उपयोग करें ।

✓  यौवन गोल्ड  का उपयोग डॉक्टर द्वारा दी गई मात्रा से अधिक उपयोग करने से इसके बहुत सारे नुकसान हो    सकते हैं ।

✓ इसका उपयोग हाई बीपी के मरीज को नहीं करना चाहिए।इससे उनको समस्या हो सकती है,  अगर ज्यादा ही   जरूरी है,  तो इसका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह पर और उनकी देखरेख में ही करें।

 ✓ यौवन गोल्ड पतंजलि का सेवन अगर आप शराब पीने के बाद  करते हैं, तो इसके बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

✓ एक्सपायरी डेट निकल जाने के बाद योवन गोल्ड पतंजलि कासेवन ना करें,  इससे आपको परेशानी हो सकती है ।

✓ गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इस टेबलेट का सेवन नहीं करना चाहिए।  यह महिला और बच्चे दोनों के लिए नुकसानदायक हो सकता है ।

patanjali youvan gold capsule side effects यौवन गोल्ड पतंजलि के दुष्प्रभाव 

यह एक औषधीय गुण रखने वाली दवाई है , इसलिए आज तक इसके कोई भी दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले हैं ।

#  इस दवाई का सेवन करने से आपको पेट दर्द,  सिर दर्द, उल्टी जैसी समस्याएं हो सकती हैं,  जो कि काफी सामान्य है । पतंजलि यौवन गोल्ड पतंजलि की कीमत ₹350 है,  जिसमें 40 गोलियां होती हैं । इसको आप किसी भी पतंजलि की स्टोर से या किसी आयुर्वेद मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं। आप चाहे तो  इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं , यह ऑनलाइन भी उपलब्ध है । 

Note :

दोस्तों आज हमने आपको Youvan Gold Capsule Patanjali In Hindi , patanjali youvan churna ke fayde in hindi और youvan gold capsule ke fayde, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.