sapne me gilhari dekhna

sapne mein mendak dekhna, सपने में मेंढक को देखना –

 

sapne mein mendak dekhna, सपनों को लोग कई तरह से विभाजित करते हैं ,जैसे कि कुछ लोग कहते हैं कि अगर कोई इंसान रात को 12:00 से 3:00 बजे तक सपना देखता है, तो वह सपना आपका लगभग 1 साल में पूरा होने की संभावना होती है और अगर सुबह 4:00 से 5:00 तक कोई सपना देखता है तो वह सपना 1 महीने में पूरा होने की संभावना होती है और अगर कोई सुबह 6:00 बजे से सपना देखता है,  तो वह सपना एक हफ्ते में पूरा होने की संभावना है । लोग कहते हैं कि सुबह के सपने बहुत जल्दी सच हो जाते हैं , तो क्या यह बात सच होती है.

ALSO SEE – https://thehomeopathy.in/sapne-me-tare-dekhna/

sapne mein mendak dekhna, इसके बारे में ही हम बात करेंगे। सपनों को दो प्रकार से समझा जा सकता है। पहला मनोविज्ञान के अनुसार और दूसरा होता है ज्योतिष विज्ञान एवं स्वप्न शास्त्र के अनुसार। मनोविज्ञान कहता है स्वप्न केवल हमारे मस्तिष्क की एक कल्पना होती है। यह हमारे वास्तविक जीवन से संबंधित नहीं होते हैं, जो चीजें हमारा दिमाग सोचता है ,करता है जिस बारे में हमें ख्याल आते रहते हैं, वही चीजें हमें सपने में दिखाई देती है जो कि हमारा दिमाग हमें दिखाना चाहता है, लेकिन यह बात बिल्कुल भी सच नहीं है ,इससे हमारे वास्तविक जीवन का कोई भी संबंध नहीं होता है।

sapne mein mendak dekhna, लेकिन स्वप्न शास्त्र और ज्योतिष विज्ञान बिल्कुल अलग ही कथन देता है उनके अनुसार जो सपनों में आते हैं वह हमारे आने वाले भविष्य की एक घटना का संकेत होते हैं, यानी कि भविष्य में यह घटना हमें कटने वाली ही होती है इसलिए हमें सपने में दिखाया गया है तो आइए जानते हैं आज के इस लेख में सपने में मेंढक दिखाई देने का क्या अर्थ हो सकता है। मेंढक एक जीव होता है जो ज्यादातर किचड में रहता है और बारिश के मौसम में दिखाई देता है।

sapne mein mendak dekhna, यह मिट्टी के अंदर अपना घर बनाकर रहते हैं और जब बारिश होने लगती है तो मिट्टी में पानी भरने लगता है, इसके कारण यह जमीन पर आ जाते हैं। मेंढक बहुत अजीब ही प्रकार के जीव होते हैं। यह उछल उछल कर चलते हैं और यह जगह में रहते हैं, उस ही रंग का इनका शरीर हो जाता है ।यानी कि जब यह कीचड़ में रहते हैं, तो यह काले रंग के दिखाई देते हैं और जैसे ही यह पेड़ पौधों में रहते हैं ,तो इनके शरीर का रंग भी हरा भरा हो जाता है। यह अपनी प्रकृति के अनुसार अपना कलर बदलते रहते हैं। अगर हमें सपने में मेंढक दिखाई देते हैं तो इसका क्या अर्थ हो सकता है आइए जानते हैं.

 

sapne me medak dekhna, , सपने में मेंढक देखना –

sapne mein mendak dekhna, अगर आप अपनी सपने में मेंढक देखते हैं, तो ऐसा सपना आपके लिए अच्छा होता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ होता है ,कि आप जो भी कार्य करने वाले थे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आप जो भी काम करना चाहते थे जल्दी ही कर लीजिए, आपको हर तरह से उस कार्य में सफलता ही मिलेगी। ऐसा सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए ,क्योंकि आपकी तरक्की के सारे रास्ते खुल जाएंगे और आपके घर में खुशियां ही खुशियां आ जाएंगी।

 

sapne me mendak dekhna,, सपने में मेंढक को कूदते हुए देखना –

sapne mein mendak dekhna, अगर आप अपने सपने में मेंढक को कूदते हुए देखते हैं ,तो ऐसा सपना भी आपके लिए शुभ ही होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपके घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है आपके घर जल्दी ही भगवान का आह्वान होने वाला है। ऐसा सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा और शुभ फल देने वाला होता है ।अगर आपको इस प्रकार का कोई भी सपना आए तो खुश हो जाना चाहिए और अगर आप किसी मांगलिक कार्य की तैयारी करने की सोच रहे थे ,तो उस पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है ।आप जितना जल्दी हो सके अपने घर में मांगलिक कार्य को कर लेना चाहिए यह आपके लिए बहुत अच्छा और शुभ होगा।

 

sapne me frog dekhna,, सपने में मेढंक की टरटर सुनना –

sapne mein mendak dekhna, अगर आप सपने में मेंढक की टर्टर सुन रहे हैं ,जिसमें वह जोर-जोर से चिल्ला रहा है ,तो ऐसा सपना भी आपके लिए अच्छा होता है। इसका अर्थ होता है कि जल्दी बारिश होने वाली है ,यानी कि बारिश का मौसम जल्दी शुरू हो जाएगा और अगर आपको बारिश ज्यादा पसंद होती है, तो इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है ।इससे सभी जगह पानी आ जाएगा और गर्मी भी कम हो जाएगी तो ऐसा सपना देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए।

 

sapne mein medak dekhna,, सपने में बहुत सारे मेंढ़क देखना –

sapne mein mendak dekhna, अगर आप ऐसा सपना देखते हैं, जिसमें आप बहुत सारे मेंढक देख रहे हैं ,तो ऐसा सपना भी आपके लिए अच्छा होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपकी जल्दी ही मुलाकात अपने सारे रिश्तेदारों से होने वाली है ।सब लोग आपके घर आएंगे और आपका मान सम्मान करेंगे । आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आपको बहुत सारी खुशियां भी मिलेंगे तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है और एक शुभ संकेत देने वाला होता है।

ghar me medak ka aana , सपने में मेंढ़क को पकड़ना –

sapne mein mendak dekhna, अगर आप ऐसा सपने देखते हैं, जिसमें आप सपने में मेंढक को पकड़ रहे हैं, तो यह सपना भी एक शुभ सपना माना जाता है ।इसका अर्थ होता है कि अगर आपकी किसी इंसान से लड़ाई हुई हो या आपका किसी से किसी भी प्रकार का मतभेद हो ,तो आपकी सारी लड़ाइयां दूर होने वाली हैं और आप लोग अच्छे दोस्त बनने वाले हैं ।ऐसा सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है ,इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से सुलह करने की आवश्यकता है।

 

सपने में मेंढक को देखना –

sapne mein mendak dekhna, अगर आपने सपने में मेंढक को देखा है ,तो ऐसा सपना आपके लिए हर तरह से बहुत अच्छा सपना होता है और शुभ संकेत देने वाला होता है ।क्योंकि जिस तरह मेंढक हो सकता है और जल्दी जल्दी से ही अपना काम कर लेता है किसी के हाथ में आसानी से नहीं आ पाता है उसी प्रकार से हम भी अपना काम बड़ी ही आसानी से कर लेंगे और हमेशा सफल होते रहेंगे।

NOTE –

दोस्तों आज हमने आपको sapne mein gilhari dekhna , gilhari ka ghar mein aana, ghar me gilhari ka aana, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *