sapne mein kapde ki dukan dekhna

sapne mein kapde ki dukan dekhna, सपने में कपड़े की दुकान देखना –

 

sapne mein kapde ki dukan dekhna, सपने तो हम सभी देखते हैं और हम सभी को सपने जरूर आते हैं ,क्योंकि सपनों का हमारी जिंदगी में आना एक स्वाभाविक बात है । सपने हम सभी के जीवन का एक हिस्सा ही होते हैं और जब हम सोते हैं ,तब हमें सपने आते हैं तभी तो हम सुबह उठकर उन सपनों को सच करने में निकल जाते हैं ।अगर हमें सपने नहीं आएंगे ,तो हम कैसे उन सपनों को सच करने के लिए आगे बढ़ेंगे, ऐसे तो हमारा जीवन एक जगह स्थिर रह जाएगा ।

Also see – https://thehomeopathy.in/sapne-me-mama-mami-ko-dekhna/

sapne mein kapde ki dukan dekhna, हम अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने की सोचेंगे ही नहीं जब हमें अच्छे-अच्छे सपने आते हैं तब ,हम उनको सच करने के लिए निकल जाते हैं और बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं ,जिससे कि वह सपना हमारा सच हो जाए और हमें कामयाबी हासिल हो इसलिए आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपने में जो चीजें हमें दिखाई देती है उनका हमारी वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है।  क्या वह सपने सच होते हैं या फिर केवल हमारी एक कल्पना होती है।

sapne mein kapde ki dukan dekhna, मनोविज्ञान और ज्योतिष विज्ञान का सपनों के बारे में अपना अलग अलग मत है । मनोविज्ञान का कहना है कि जो चीजें हम सपने में देखते हैं, वह केवल हमारे मस्तिष्क की कल्पना होती है उसका हमारे वास्तविक जीवन पर कोई असर नहीं होता है और ना ही वह चीजें कभी सच होती है ,लेकिन ज्योतिष विज्ञान इसके विपरीत ही कुछ कहता है उसके अनुसार जो चीजें हमें सपने में दिखाई देती हैं ,वह हमारे आने वाले भविष्य की एक घटना होती है ,जो हमें संकेत के रूप में दिखाई जाती है । इसलिए हमें कभी भी सपना देखने के बाद उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए ,बल्कि उस सपने का अर्थ समझना चाहिए और उस पर काम करना चाहिए.

sapne mein kapde ki dukan dekhna, क्योंकि कभी-कभी सपने तो बहुत अच्छे होते हैं लेकिन कभी सपने बहुत ज्यादा विचित्र होते हैं और हम इस बात को ऐसे ही छोड़ देते हैं कि आखिर इसका क्या ही मतलब हो सकता है।  लेकिन वह सपने कभी कभी बहुत ज्यादा विचित्र होने के साथ-साथ उनका अर्थ भी बहुत ही विचित्र होता है इसलिए हमें सभी सपनों का अर्थ जानना चाहिए और उन पर ध्यान देना चाहिए। आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपने में कपड़े की दुकान देखने का क्या अर्थ होता है । आखिर यह सपना किस बात की ओर संकेत कर रहा है आइए जानते हैं.

 

safed kapda dekhna sapne mein , सपने में कपड़े की दुकान देखना –

sapne mein kapde ki dukan dekhna, अगर आपने सपने में कपड़े की दुकान देखी है, तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है। इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द ही कोई लाभ हो सकता है, यह लाभ आपको व्यापार में या फिर जॉब में भी हो सकता है। आपकी कोई भी डील जो रुकी हुई थी, वह पूरी हो जाएगी और आपको बहुत सारा धन लाभ होगा और अगर आप कहीं पर जॉब करते हैं ,तो आपका प्रमोशन हो जाएगा और आपकी सैलरी भी बढ़ जाएगी। इस प्रकार का सपना आपके लिए हर तरह से शुभ होता है और बहुत अच्छा संकेत देने वाला होता है, इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए।

 

sapne mein naya kapda dekhna, सपने में कपडे की दूकान देखना –

sapne mein kapde ki dukan dekhna, अगर आप सपने में कपड़े की दुकान देखते हैं और उस दुकान में रंग ,बिरंगे कपड़े देखते हैं, तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत ही शुभ होता है और यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आपके जीवन में बहुत सारी नई खुशियां आने वाली है यानी कि अगर आप अविवाहित हैं ,तो आपको जल्दी ही अपना जीवन साथी मिलने वाला है और आप दोनों अपना खुशहाल जीवन व्यतीत करने वाले हैं । अगर आप पहले से ही शादीशुदा हैं, तो आपकी जीवन में नई खुशियां आने वाली हैं यानी कि आपको जल्दी ही बच्चे की खुशखबरी आ सकती है इसलिए इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत अच्छा है।

 

kala kapda dekhna sapne mein, सपने में कपड़े की दुकान देखना –

sapne mein kapde ki dukan dekhna, अगर आप सपने में कपड़े की दुकान देखते हैं और उस दुकान पर कुछ कपड़ों को धोते हुए देखते हैं ,तो ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आप कहीं पर यात्रा पर जा सकते हैं यानी कि आपका योग कहीं घूमने का बन सकता है,  लेकिन यह सपना आपके लिए अच्छा है या फिर बुरा यह इस बात की ओर संकेत करता है। अगर आप साफ कपड़े धोते हुए दिखाई देते हैं , तो इसका अर्थ है कि आपकी यात्रा बहुत ही अच्छी रहेगी और मंगलमय रहेगी आपको इस यात्रा में बहुत ज्यादा आनंद आएगा और अगर आप गंदे कपड़े धोते हुए दिखते हैं ,तो इसका अर्थ है कि आपको यात्रा के दौरान वह सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस प्रकार का सपना दोनों तरह से अलग अलग है।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको kala kapda dekhna sapne mein, sapne mein kala kapda dekhna, sapne mein kala kapda pehna,  के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *