sapne mein bhagna

sapne mein bhagna, सपने में भागना –

 

sapne mein bhagna, आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपने में खुद को भागते हुए देखने का क्या अर्थ होता है। दोस्तों हमारी आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हमारे साथ ऐसी बहुत सारी चीजें होती है, जोकि अन एक्सपेक्टेड होती है। यानि कि अचानक से बहुत सारी हो चीजें हो जाती है। जिनके बारे में हम सोचते भी नहीं हैं ,वे सब चीजें हमारे साथ होने लगती हैं और हम बस यही सोचते हैं रहते कि आखिर ऐसा हमारे साथ क्यों हुआ है। आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपनों में जो चीजें हमें दिखाई देती हैं उन चीजों का अर्थ क्या होता है ।यानि कि अगर आपको सपने में कोई भी चीज दिखती है, तो यह सपना हमारे लिए अच्छा है या से बुरी है ।

also see – https://thehomeopathy.in/sapne-mein-jhula-jhulna-2/

इस प्रकार के  सारे सवाल हमारे मन में आते हैं इसलिए हम जानेंगे कि जो सपने हम सोते समय देखते हैं क्या वह सपने हमारे वास्ते जीवन पर कोई प्रभाव डालते हैं या बस यह हमारी एक कल्पना ही होती है। आज के इस लेख में हम बात करेंगे, सपने में भागना का क्या अर्थ होता है। क्या ऐसा सपना हमारे  लिए अच्छा होता है या फिर बुरा होता है । इस प्रकार का सपना देखने के बाद हमें क्या करना चाहिए , इस प्रकार के सवाल हमें आते हैं, तो आइए चलिए बात करते हैं.

 

sapne me bhagna, सपने में भागना –

sapne mein bhagna, अगर आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप भाग रहे हैं ,तो ऐसे सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है ।इसका अर्थ होता है कि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हैं और अपना स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए आप भागते हैं यानी कि रनिंग करते हैं, जिसकी वजह से आपका वजन भी कंट्रोल में रहता है और आप हमेशा स्वस्थ और फिट रहते हैं। इस प्रकार का सपना आपके लिए अच्छा होता है ,ऐसा सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए और अपनी सेहत का ऐसे ही ख्याल रखना चाहिए।

 

sapne me khud ko bhagte dekhna, सपने में भागना –

sapne mein bhagna, अगर आप सपने में किसी से भाग रहे हैं , तो  ऐसा सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है ।इस सपने का अर्थ होता है कि आपके जीवन में कोई बड़ी मुश्किल आने वाली है जिससे आपको बहुत ज्यादा चिंता और तनाव रहने वाला है । यानि कि अगर आपके संबंध आपकी फैमिली से, आपके पति से ,आपके बच्चे से या फिर आपके बॉयफ्रेंड से अच्छे नहीं है उनसे अच्छी तरह से बात नहीं होती है ,हमेशा आप लोगों में लड़ाई होती रहती है ,इसकी वजह से आप दोनों में तनाव भी रहता है और हर समय आप एक दूसरे के बारे में ही सोचते रहते हैं और आपका रिश्ता अच्छी तरह से नहीं चल पा रहा है, इस वजह से अब दोनों को मूड हमेशा खराब रहता है। इसकी वजह से आपको बहुत ज्यादा तनाव भी महसूस होता है, तो इस प्रकार की समस्या आपके जीवन में आ सकती है इसलिए अगर आप सपने में किसी से  भाग रहे हैं, तो ऐसा सपना देखने के बाद आपको अपने परिवार का ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है और उनको समय देने की आवश्यकता है। उनके साथ अच्छा समय व्यतीत कीजिए और सारी चिंता को छोड़ दीजिए, अपने संबंधों पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है।

 

sapne me khud ko bhagte hue dekhna  सपने में भागना –

sapne mein bhagna, अगर आपको ऐसा सपना आता है, जिसमें किसी की हत्या हो रही है और आप देखकर भाग रहे हैं, तो ऐसा सपना भी आपके लिए अच्छा नहीं होता है। इसका अर्थ होता है कि आप अपने पुराने संबंधों के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं। दिन रात उन्हीं के बारे में सोचते रहते हैं और आप अपने संबंध जो अभी वास्तव में हैं, उन संबंधों को भी खराब कर लेंगे तो ऐसा सपना देखने के बाद आपको अपने पुराने सारे संबंधों को भूल जाना चाहिए और जो संबंध अभी आपके जीवन में हैं उनके ऊपर ध्यान देना चाहिए।

 

sapne me bhagte hue dekhna, सपने में भागना –

sapne mein bhagna, अगर आप ऐसा सपना  देखते हैं, जिसमें आप सपने में  भाग रहे हैं। कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपके साथ कुछ गलत करना चाहता है और आपको मारना चाहता है उससे आप भाग रहे हैं, तो ऐसा सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है । इसका अर्थ होता है कि आप अपने जीवन की सारी मुश्किलों और परेशानियों से भाग रहे हैं। उनका सामना नहीं कर पा रहे हैं, ऐसा सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता । इस सपने का अर्थ होता है कि आप बहुत डरपोक व्यक्ति है, जो अपनी  मुश्किलों का सामना नहीं कर पाते हैं और उनका सामना करने से ही पहले उनको छोड़कर भाग जाते हैं, इसलिए अगर आप इस प्रकार का कोई भी सपना देखते हैं ,तो समझ जाइए आपको अपनी मुश्किलो का सामना खुद ही करना पड़ेगा।

 

sapne me running karna , सपने में भागना –

sapne mein bhagna, अगर आप ऐसा सपना देखते हैं, जिसमें कोई व्यक्ति है जो आपको मारने आ रहा है और आप उस व्यक्ति से भाग रहे हैं ,तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता। इसका अर्थ होता है कि आप ऐसे इंसान है, जो केवल अपने बारे में ही सोचता है, दूसरों के बारे में नहीं सोचता है। उनके जीवन में क्या चल रहा है, उसके बारे में आपको कोई भी खबर नहीं है ,तो अगर आप ऐसा कोई भी सपना देखते हैं तो आपको अपने अलावा दूसरों के बारे में भी सोचना होगा और उनका अच्छा करना होगा, उनको खुशी देनी होगी तभी आप खुश रह सकते हैं।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको sapne me bhagna, sapne me khud ko bhagte dekhna, sapne me khud ko bhagte hue dekhna , के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *