sapne mein barat dekhna

sapne mein barat dekhna, सपने में बारात देखना –

 

sapne mein barat dekhna, आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपने में बारात देखने का क्या अर्थ होता है। सपने में बारात देखना हमारे लिए अच्छा होता है या फिर बुरा होता है । सपनों को दो प्रकार से समझा जा सकता है, पहला मनोविज्ञान के अनुसार और दूसरा ज्योतिष विज्ञान के अनुसार। मनोविज्ञान कहता है कि जो चीजें हम सपनों में देखते हैं ,वह केवल हमारे मन की कल्पना रहती है । उसका हमारे वास्तविक जीवन से कोई भी अर्थ नहीं होता है ,जो चीजें हम सोचते हैं हमारा दिमाग करता है वही हमें सपने में दिखाई देती हैं.

sapne mein barat dekhna लेकिन ज्योतिष विज्ञान इसके विपरीत ही अपना कथन देता है । उनके अनुसार जो चीजें हमें सपने में दिखाई देती हैं, वह हमारी कल्पना नहीं, बल्कि हमारे वास्तविक जीवन में घटने वाली एक घटना होती है यानी जो चीजें हमने सपने में देखी हैं ,वही चीजें हमारे साथ निकट भविष्य में घटने वाली होती हैं ।इसलिए अगर हम हम सपने में कोई भी चीज देखते हैं, तो उसको नजर अंदाज कभी नहीं करना चाहिए, बल्कि उस सपने को गंभीरता पूर्वक लेना चाहिए और यह सोचना चाहिए कि इस प्रकार का सपना जो हमने देखा है, इसका अर्थ क्या हो सकता है। इसलिए आज के इस लेख में हम जानेंगे.

 

sapne me barat dekhna, सपने में बारात देखना –

sapne mein barat dekhna, सपने में बारात देखने का अर्थ हमारे लिए अच्छा नहीं होता है। यह एक अशुभ संकेत देने वाला सपना होता है ,इस सपने का अर्थ होता है कि आपके जीवन में कोई संकट आ सकता है ।आपको जल्दी ही कोई अशुभ सूचना मिल सकती है, जिसको सुनकर आप बहुत ज्यादा भयभीत हो जाएंगे और संकट में आ जाएंगे ,इसलिए अगर आप सपने में बारात देखते हैं, तो आप इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको संभल कर रहने की आवश्यकता है और कोई भी ऐसा काम नहीं करना है जिससे आप संकट में पड़ जाए ।

 

sapne me barat me jana, सपने में बारात देखना –

sapne mein barat dekhna, अगर आप सपने में किसी की बारात में जा रहे हैं ,तो ऐसा सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है ।इसका अर्थ होता है कि आप को जल्दी ही कोई बुरी सूचना मिलने वाली है और ऐसी सूचना पाकर आप बहुत ज्यादा डर जाएंगे और आपके साथ कुछ बुरा भी हो सकता है यानी कि आपकी तबीयत भी खराब हो सकती है या फिर उससे भी बड़ा संकट आने की संभावना है ,इसलिए अगर आप सपने में बारात देखते हैं, तो ऐसा सपना देखने के बाद आप को इस प्रकार का सपना सबको बता देना चाहिए अपने तक सीमित नहीं रखना चाहिए।

apni shadi dekhna sapne me, सपने में बारात देखना –

sapne mein barat dekhna, अगर आप सपने में किसी की बारात में नाच रहे हैं ,तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपको जल्दी ही कोई अच्छी खबर आने वाली है। यह खबर आपके व्यापार को लेकर हो सकती है या फिर अगर आप कहीं जॉब करते हैं, तो आपका प्रमोशन भी हो सकता है, तो ऐसा सपना देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए और अपना काम और भी ज्यादा मन लगाकर करना चाहिए ,जिससे आपको तरक्की सफलता मिले और आपका परिवार भी ऐसे ही खुश रहे। इस प्रकार का सपना आप किसी के साथ शेयर ना करें, क्योंकि शेयर करने के बाद सपना सच नहीं हो पाता है ।उसका फल हमें नहीं मिलता है इसलिए किसी को अपना सपना बताना नहीं चाहिए।

 

apni shadi ka sapna dekhna, सपने में बारात देखना –

sapne mein barat dekhna, अगर आप सपने में किसी की बारात में जा रहे हैं, तो ऐसा सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपको कोई घाटा होने वाला है ,आपके काम में कोई परेशानी आने वाली है, जिससे आपको धन में हानि या कोई भी बड़ा घाटा हो सकता है। इसलिए इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको अपने काम की ओर ध्यान देना चाहिए और किसी भी बड़े संकट से लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

khud ki shadi dekhna सपने में बारात देखना –

sapne mein barat dekhna, अगर आप अविवाहित व्यक्ति हैं और आपको सपने में बारात दिखती है, तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत शुभ होता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको कोई जीवनसाथी मिलने वाली है और जल्दी ही आपकी भी शादी होगी। सपने में बारात देखने का यह भी अर्थ होता है ,कि आपके घर में जल्दी ही कोई मांगलिक कार्य होगा और आपके घर में खुशियां आ जाएंगी । इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए ।

 

Note-

दोस्तों आज हमने आपको sapne me barat dekhna, sapne me barat me jana, apni shadi dekhna sapne me, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *