sapne me tare dekhna

sapne me tare dekhna, सपने में तारे देखना –

 

sapne me tare dekhna, सपने हम सभी की जिंदगी का एक हिस्सा होते हैं ,ऐसा दुनिया में कोई भी व्यक्ति नहीं होता है जिसे सपने नहीं आते हैं जब हम सोते हैं, तो हमें सपने जरूर आते हैं और यह एक प्राकृतिक घटना होती है । इस पर हम में से किसी का भी बस नहीं होता है, ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जो अगर चाहे कि हम सपने ना देखें तो हमें सपने ना आए हमारे चाहने या ना चाहने से कुछ नहीं होता है। सपने तो बस एक प्राकृतिक घटना होती है और सपने हम सभी को आते ही हैं। सपनों का हमारे सोते समय आना एक अच्छी घटना भी होती है और एक बुरी घटना भी होती है यानी कि जब हमें सपने आते हैं, तो कुछ सपने हमारे लिए बहुत अच्छे होते हैं ,तो कुछ सपने हमारे लिए बहुत ज्यादा बुरे होते हैं यानी कि जो चीजें हमें सपने में दिखी हैं उस पर ही निर्भर करता है कि वह सपना हमारे लिए कैसा है।

Also see – https://thehomeopathy.in/pregnancy-me-sapne-me-jamun-dekhna/

sapne me tare dekhna, सपने मैं अगर हमें कोई अच्छी चीज दिखती है जिसे देखकर हमें बहुत अच्छा लगता है ,तो ऐसा सपना हमारे लिए अच्छा होता है और हम बस यही चाहते हैं कि इस प्रकार के सपने हमें रोज आएं और हम उन सपनों को सच होता हुआ देख पाए लेकिन कभी-कभी हमें बहुत बुरे सपने आते हैं ,जिन्हें देखकर लगता है कि ऐसे सपने हमें कभी भी नहीं आना चाहिए क्योंकि वह हमें डरा देते हैं और हम उन सपनों को अपनी वास्तविक जिंदगी में कभी नहीं लाना चाहते। इस प्रकार ही एक ऐसा सपना है जिसके बारे में हम आज के इस लेख में जानेंगे सपने में तारे देखने का क्या अर्थ होता है दोस्तों तारे आसमान में होते हैं और जब चांद आसमान में नहीं आता है और बहुत सारे तारे जब आसमान में आते हैं ,तो पूरी धरती को उजाला देते हैं और जब हम उन तारों को आसमान में देखते हैं, चमकते हुए, टिमटिमाते हुए तो हमें बहुत प्यारे लगते हैं, लेकिन अगर यही तारे हमें अपने सपने में दिखाई देते हैं ,तो इसका क्या अर्थ होता है आइए चलिए जानते हैं।

 

sapne m ju dekhna, सपने में तारे देखना –

sapne me tare dekhna, जैसा कि हम सभी जानते हैं, हर सपना कुछ ना कुछ कहता है ।इस प्रकार ही जब हम सपने में तारे देखते हैं तो ज्योतिष विज्ञान के अनुसार ऐसा सपना हमारे लिए बहुत अच्छा होता है और हमारे अंदर एक सकारात्मक भावना पैदा करने का एक माध्यम होता है। सपने में तारे देखने का अर्थ होता है कि जल्दी ही हमारे जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करने वाले हैं। हम अपने लक्ष्य से बस थोड़े ही दूर हैं, अगर हम किसी चीज को बहुत लंबे समय से पाने की इच्छा रख रहे थे ,लेकिन वह चीज हमारी पूरी नहीं हो पा रही है तो अब ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है । समझ लीजिए आपको जल्दी ही वह चीज मिल जाएगी इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए।

 

sapne mai chand dekhna, सपने में  चमकते तारे देखना –

sapne me tare dekhna, अगर हम सपने में आसमान में चमकते हुए तारों को देखते हैं, तो ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि हम आगे चलकर बहुत सारी परेशानियों में पड़ सकते हैं ,लेकिन जिस तरह तारे काले बादलों को अंदर छोड़ कर बाहर उभरते हैं और चमकने लगते हैं। उसी प्रकार उन सब परेशानियों का सामना हम बहुत ही साहस पूर्वक करेंगे और इन तारों की तरह ही सारी बुराइयों और परेशानियों से बाहर निकल आएंगे तो इस प्रकार का सपना हमारे अंदर साहस भरता है और हमें एक नई उम्मीद प्रदान करता है । इस प्रकार का सपना हमारे लिए बहुत अच्छा है ऐसा सपना देखने के बाद हमें किसी से भी डरने की आवश्यकता नहीं है, जो हमने ठाना है, करने की वह हमें कर लेना चाहिए।

 

sapne me aasman dekhna, सपने में तारे छूना देखना –

sapne me tare dekhna, अगर हमें ऐसा सपना आता है, जिसमें हम तारों को छू रहे हैं हम उनके बहुत ही पास पहुंच गए हैं और उन तारों को छू सकते हैं तारों के बीच में चल सकते हैं, तो ऐसा सपना हमारे लिए बहुत अच्छा होता है और एक शुभ संकेत देने वाला होता है । इसका अर्थ होता है कि हम जो सोच रहे थे कि हम इस चीज को नहीं पा सकते ,जो हमारे लिए बहुत कठिन था तो अब आप अगर मेहनत करेंगे तो वह चीज को भी आप पा सकते हैं । आप अपनी सारी परेशानियों से बाहर निकल कर उस चीज को पाने के लिए निकल जाइए जल्दी ही वह चीज आपको हासिल हो जाएगी ,तो इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत अच्छा है और ऐसा सपना देखने के बाद आपको और ज्यादा कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।

 

tutta tara dekhna, सपने में सर के ऊपर तारे देखना –

sapne me tare dekhna, अगर हम ऐसा सपना देखते हैं , जिसमें हमारे सर के ऊपर बहुत सारे तारे हैं और सभी तारे चमक रहे हैं ,तो ऐसा सपना हमारे लिए बहुत अच्छा होता है। यह इस बात की ओर संकेत करता है कि हमें बहुत जल्दी प्रसिद्धि और ख्याति मिलने वाली है सब लोग हमारी प्रशंसा करेंगे और हमरा हमारे समाज में परिवार में जाति में हमारा बहुत सम्मान होगा और हमारे घर वाले भी हमारी तरक्की से बहुत ज्यादा खुश होंगे और हमारे ऊपर गर्व करेंगे तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत अच्छा है।

 

apni maut ka sapna dekhna , सपने में तारो को इधर उधर चलते देखना –

sapne me tare dekhna, जब हम सपने में तारों को इधर-उधर चलते हुए देखते हैं, तो ऐसा सपना हमारे लिए अच्छा नहीं होता है । इसका अर्थ होता है कि हमारे जीवन में कोई गुप्त शत्रु बन सकते हैं, यानी कि जो बाहर से तो हमारा दोस्त बनने का नाटक करें, लेकिन अंदर से हमारे दुश्मन हैं हम को नुकसान पहुंचाने की साजिश बना सकते हैं। इसलिए इस प्रकार का सपना देखने के बाद हमें बहुत ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, किसी पर भी जल्दी विश्वास नहीं करना है और हमेशा संभल कर रहना है कि कोई भी आपको नुकसान ना पहुंचा सके।

 

सपने में तारे देखना –

sapne me tare dekhna, अनुसार ऐसा सपना हमारे लिए बहुत अच्छा होता है और यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है ,कि हमारे दिल में दिमाग में किसी नई चीज को हासिल करने की इच्छा चल रही है। हम कुछ अच्छा करना चाहते हैं और उस को सफल बनाना चाहते हैं ,तो हमें इस प्रकार का सपना देखने के बाद खुश होना चाहिए और अपनी उम्मीद को कायम रखना चाहिए और जिस काम को हम करना चाहते हैं, उसकी और आगे बढ़ना चाहिए।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको sapne m ju dekhna, sapne mai chand dekhna, sapne me aasman dekhna, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *