sapne me pati se ladai dekhna

sapne me pati se ladai dekhna, सपने में पति से लड़ाई देखना –

 

sapne me pati se ladai dekhna, सपनों को दो आधार पर वर्गीकृत किया जाता है ,पहला मनोविज्ञान के अनुसार और दूसरा होता है ।ज्योतिष विज्ञान के अनुसार मनोविज्ञान कहता है ,कि जो सपने हम देखते हैं वह केवल हमारे मस्तिष्क की कल्पना होती है ।यानि कि हमारा दिमाग जो बातें सोचता है ,जो बातें हम करते हैं या फिर हम जिस बारे में दिन रात सोचते रहते हैं या हमारे दिमाग में जो बातें चलती रहती हैं वही चीजें हमें सपने में दिखाई देती हैं तो यह कहना है हमारे मनोविज्ञान का और ज्योतिष विज्ञान कहता है कि सपने में जो चीजें दिखाई देती हैं वह हमारे आने वाले भविष्य की कोई घटना होती है ।

Also see – https://thehomeopathy.in/sapne-me-jamin-dekhna-2/

sapne me pati se ladai dekhna, यानी कि कोई ऐसी ही चीज हमारे भविष्य में घटने वाली है ,जो हमें सपने में दिखाई देती है। ऐसी बहुत सारी चीजें लोग बोलते हैं और बातें करते हैं ,तो आइए जानते हैं कि आखिर इन सब चीजों का अर्थ क्या होता है ।सपने हमें क्यों आते हैं और आखीर इन सब सपनों का मतलब क्या होता है। कोई सपना हमारे लिए अच्छा होता है, तो कोई बुरा होता है ।कभी-कभी हम किसी सपने को देख कर डर जाते हैं और कभी कभी किसी सपने को देख कर हम खुश हो जाते हैं कि काश हमारे जीवन में भी यह बात सच हो जाती ,लेकिन आखिर क्या सपना सच में संभव हो सकता है या फिर नहीं इसके बारे में हम आज के इस लेख में बात करेंगे।

 

sapne me jhagra karna, सपने में पति से लड़ाई देखना –

sapne me pati se ladai dekhna, सपने में पति से लड़ाई देखना बिल्कुल भी अच्छा सपना नहीं होता है और यह एक अशुभ संकेत होता है कि आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियां आने वाली हैं और आप उन परेशानियों को अच्छे से अपने दिमाग से नहीं संभाल पाएंगे और बहुत सारी गलतियां कर बैठेंगे । जिनसे आपको आगे चलकर बहुत सारी समस्याएं भी होंगी तो ,इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको समझने की सोचने की आवश्यकता है और आपको कोई ऐसा कोई भी काम नहीं करना है, जिससे आपको और ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़े।

 

sapne me apne pati ko kisi or ke sath dekhna, सपने में पति से लड़ना –

sapne me pati se ladai dekhna, सपने में अगर आप अपने पति से लड़ रहे हैं,तो यह सपना ज्योतिष विज्ञान के अनुसार शुभ माना जाता है। यानी कि आप  जब अपने पति से  लड़ रहे हैं, उसकी आयु लंबी होने वाली है यानी कि अगर कोई भी संकट उनके उपर आएगा तो सभी संकट टल जाएंगे । वह काफी लंबे समय तक स्वस्थ और खुश रहेंगे, तो यह सपना बहुत अच्छा माना जाता है ।अगर आपको ऐसा कोई भी सपना दिखाई देता है जिसमें आप  अपने पति से लड़  रहे हैं ,तो पहले तो आप ऐसा सपना देख कर डर जाते हैं लेकिन डरने की आवश्यकता नहीं होती है यह सपना उसके लिए अच्छा ही माना जाता है।

 

sapne me jhagda dekhna, सपने में पति से लड़ना –

sapne me pati se ladai dekhna, सपने में पति से लड़ना यह सपना बहुत अलग-अलग प्रकार से और अलग-अलग लोगों ने बहुत विपरीत तरीके से दर्शाया है ।कुछ लोग कहते हैं कि सपने में पति से लड़ना बहुत ही अशुभ सपना होता है ,इसका अर्थ होता है कि आपका कोई करीबी इंसान आपको बहुत जल्दी धोखा देने वाला है और आपकी पीठ के पीछे वार करने वाला है। इसलिए ऐसा सपना देखने के बाद आपको बहुत ज्यादा सचेत होने की आवश्यकता है और आपको देखना है कि कौन वह करीबी है ,जो आपको धोखा देने वाला है।

 

sapne me jhagda karna , सपने में खुद को पति से लड़ते हुए देखना –

sapne me pati se ladai dekhna, अगर आप ऐसा सपना देखते हैं ,जिसमें आप खुद अपने पति से लड़ाई कर रहे हैं, तो यह सपना आपके लिए अच्छा होता है ।यह इस बात का संकेत देता है कि आपका कोई दुश्मन है जिसके ऊपर आपको बहुत ज्यादा क्रोध है और आप उसका कुछ कर नहीं पाते हैं ,इसलिए आप सारा क्रोध उसके ऊपर सपने के द्वारा निकाल रहे हैं ।इससे आपके दिल को ठंडक भी पहुंच जाती है और आपके दिमाग में फिर वह बात नहीं आती है तो यह बात तो मनोविज्ञान कहता है, लेकिन ज्योतिष विज्ञान कहता है कि सपने में आप जब अपने पति से लड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए अच्छा होता है इसका अर्थ होता है कि उस इंसान की तरफ  आपकी दुश्मनी का खात्मा होने वाला है और आप अपने दुश्मन से मुक्त होने वाले हैं।

 

sapne mein jhagda dekhna, सपने में पति से लड़ना –

sapne me pati se ladai dekhna, अगर आप ऐसा सपना देख रहे हैं, जिसमें कोई व्यक्ति आपके पति से लड़ रहा है  और आपके पति  बहुत ज्यादा रो रहे हैं ,तो यह सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपका कोई ऐसा संबंधी या फिर दोस्त है ,जो दोस्त के नकाब में कोई दुश्मन है यानी कि वह बहुत जल्दी आप से दुश्मनी लेने वाला है और कोई ऐसा काम करने वाला है ,जिससे आपको बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।इसलिए अगर आपको इस प्रकार का कोई भी सपना आए तो आपको बहुत ज्यादा सचेत होने की आवश्यकता है और अपने सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को समझने की आवश्यकता है ,कि वह कौन इंसान है जो दोस्त के रूप में दुश्मन है।

सपने में पति से लड़ना  –

sapne me pati se ladai dekhna, अगर आप ऐसा सपना देखते हैं, जिसमें आप पति से लड़ रहे हैं ,तो यह सपना आपके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता है ।इसका अर्थ होता है कि आप अपनी दुश्मनी और ज्यादा बढ़ाने वाले हैं ।आपके पहले से ही बहुत ज्यादा दुश्मन थी और अपने दोस्तों और अपने परिचित व्यक्तियों से लड़ाई करके आप अपनी दोस्ती को और ज्यादा दुश्मनी में बदल रहे हैं ,तो ऐसा सपना देखने के बाद आपको अपने परिचित व्यक्तियों की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहिए और अपनी सारी लड़ाइयां को भुला देना चाहिए।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको lsapne me jhagra karna, sapne me apne pati ko kisi or ke sath dekhna, sapne me jhagda dekhna, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *