sapne me parrot dekhna

sapne me parrot dekhna, सपने में तोता देखना –

 

आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपनों के बारे में कि सपने क्या होते हैं। इसका अर्थ क्या होता है और अगर हमें ऐसे सपने आते हैं तो इन सपनों का अर्थ होता क्या है। इसका हमारी असल जिंदगी पर क्या प्रभाव पड़ता है, इस तरह के कई सवाल हमारे मन में आते हैं और इस लेख में आज हम उन सभी सवालों का जवाब देखेंगे।

sapne me parrot dekhna

दोस्तों सपने बहुत प्रकार के होते हैं ,कभी अच्छे सपने होते हैं ,कभी बुरे सपने होते हैं और कभी बहुत ज्यादा विचित्र सपने होते हैं जिसकी हमें उम्मीद भी नहीं होती कि इस प्रकार के सपने कभी हमारे नींद में आ सकते हैं ,लेकिन सपनों का क्या है वह तो कुछ भी आ सकता है इसलिए जब भी हमें कोई विचित्र सा सपना आया फिर कोई डरावना सपना आए तो उस सपने को हमें खुद तक सीमित नहीं रखना चाहिए, बल्कि उसको सबके साथ शेयर कर देना चाहिए क्योंकि कहा जाता है कि शेयर करने से हमारे सपने कभी सच नहीं होते और जब भी हमें अच्छा सपना आए तो उसको हमें किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए क्योंकि फिर वह भी सपना सच नहीं होगा।

Also see – https://thehomeopathy.in/sapne-me-bus-chhut-jana/

सपनों को बहुत प्रकार से जाना जा सकता है मनोविज्ञान और ज्योतिष शास्त्र भी सपनों के बारे में अपनी अलग अलग कल्पना करते हैं, जैसे कि मनोविज्ञान कहता है कि जो चीजें हम सपने में देखते हैं, वह मात्र एक कल्पना होती है उसका हमारी वास्तविक जीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है यानी कि जो चीज है हमारा दिमाग सोचता है करता है या फिर दिन भर में हम जिस चीज के बारे में सोचते रहते हैं ,जो भी चीज हमारे आंखों के सामने आती रहती है.

वही चीजें हमें सपनों में दिखाई देती है, लेकिन ज्योतिष विज्ञान इसके विपरीत ही अपना कथन देता है ।ज्योतिष विज्ञान के अनुसार जो चीज है हम सपने में देखते हैं वह कोई कल्पना नहीं होती है ,बल्कि उसका मारी वास्तविक जीवन से बहुत गहरा प्रभाव होता है यानी कि जो चीजें हमें सपनों में दिखाई देती है ,वह आने वाले भविष्य में हमारे साथ घटने वाली होती हैं इसलिए ही वह चीजें हमें सपनों के रूप में एक संकेत के द्वारा बताई जा रही हैं। इसलिए जब भी हम कोई ऐसा सपना देखिए जो हमारे लिए बुरा है तो हमें बहुत ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता है कोई भी ऐसा काम हमें नहीं करना है जिससे हमें किसी भी प्रकार की हानि हो सके।

 

ऐसे ही आज के इस लेख में हम बात करेंगे सपने में तोता देखने का क्या अर्थ होता है। दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं तो था बहुत ही प्यारा पक्षी होता है, यह हरे रंग का होता है और यह पहला ऐसा पक्षी होता ,है जो कि इंसानों की तरह बात कर सकता है यानी कि अगर हम तोते को शिक्षा दें उसे बोलना सिखाए तो वह बिल्कुल हमारे जैसे बात कर सकता है और हमारे जैसे ही अपनी भावनाएं प्रकट कर सकता है तोता बहुत ही मीठा और समझदार ,बुद्धिमान पक्षी होता है। तोते का सबसे स्वादिष्ट व्यंजन हरी मिर्च होता है। हरी मिर्च को तोता बहुत ही चाव से खाता है भारत में तोते को हर घर में बहुत ही अच्छे से पाला जाता है ।तोते को घर का सदस्य बनाकर रखा जाता है, क्योंकि यह बिल्कुल हमारी तरह बात करता है जब भी हम घर में अकेले होते हैं, तो हम तो थे से बात कर सकते हैं यह हमारी बात समझ सकते हैं इसलिए इससे हमें कभी बुरा भी नहीं लगता और यह हमारे दोस्त भी जल्दी बन जाते हैं। लेकिन यही तो था अगर हमें सपने में दिखाई देने लगे तो इसका क्या अर्थ हो सकता है आइए चलिए जानते हैं।

 

sapne me tota dekhna,सपने में तोता देखना –

जब भी हम अपने सपने में तोते को देखते हैं, तो ऐसा सपना बहुत ही शुभ माना जाता है और यह हमारे लिए बहुत ही अच्छा सपना होता है। यह सपने का अर्थ होता है कि हमारी किस्मत खुलने वाली है यानी कि अब तक जो इंसान हमारा मान सम्मान नहीं करते थे, हमारा आदर नहीं करते थे वह सभी हमारा मान सम्मान करने लगेंगे और हमारी समाज में इज्जत होने लगेगी । सब लोग हमारा आदर करेंगे और हमारा समाज और हमारी जाति सब लोग अब हम पर गर्व करने लगेंगे तो ऐसा सपना देख कर हमें खुश होना चाहिए ,यह हमारे लिए बहुत ही अच्छा सपना है।

 

bolta hua tota, सपने में तोते का जोड़ा देखना –

अगर आप अपनी सपने में तोते का जोड़ा देखते हैं, तो ऐसा सपना भी आपके लिए बहुत अच्छा होता है ।इसका अर्थ होता है अगर आप शादीशुदा व्यक्ति हैं, तो इसका अर्थ आपके लिए अलग है यानी कि आपकी शादीशुदा जिंदगी बहुत ही अच्छे से गुजरेगी और हमेशा आप अपने साथी के साथ खुश रहेंगे और अगर अभी आपकी शादी नहीं हुई है, तो इसका अर्थ है कि आप को जल्दी ही अपना जीवन साथ ही मिलने वाला है ।आप जिस की तलाश कर रहे थे वह जल्दी ही आपको मिल जाएगा तो ऐसा सपना दोनों प्रकार से आपके लिए शुभ है।

 

khwab mein tota dekhna, सपने में तोते से बात करते देखना –

अगर आप कोई ऐसा सपना देखते हैं ,जिसमें आप तोते से बात कर रहे हैं, तो ऐसा सपना आपके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। इसका अर्थ है कि आपकी जिंदगी में कोई ऐसा इंसान है, जो आपको धोखा दे रहा है और आप उस इंसान को पहचान नहीं रहे हैं ,क्योंकि वह इंसान आपका दोस्त बनकर आपसे धोखा कर रहा है इसलिए आपको बहुत ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है और यह जानने की आवश्यकता है कि कौन वह व्यक्ति है, जिस से आपको बचना चाहिए जो आपको धोखा दे रहा है ।

 

sapne me bali dekhna ,सपने में तोते को पिंजरे में देखना –

अगर आप ऐसा सपना देखते हैं, जिसमें एक तोता पिंजरे में है तो ऐसा सपना भी आपके लिए बहुत अच्छा होता है। इसका अर्थ है कि आपको बहुत जल्दी ही धन की प्राप्ति होने वाली है ।आपके हाथ में बहुत सारे पैसे आएंगे या नहीं कि अगर आपने अपने व्यापार में पैसे लगाए हैं, तो आपको अपने व्यापार में सफलता हासिल होगी और आपको बहुत ज्यादा धन प्राप्त हो जाएगा।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको khwab mein tota dekhna, sapne me bali dekhna , sapne me chil dekhna के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *