sapne me pariksha dena

sapne me pariksha dena, सपने में exam देना –

 

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा देना किस तरह का सपना होता है । आज हम इसके बारे में जानेंगे । दोस्तों सपने में परीक्षा देने का सपना हमें कई तरह से दिखाई दे सकता है । कोई अपने सपने में परीक्षा देते हुए देखता है , तो कोई अपने सपने में परीक्षा में फेल होते हुए देखता है , सपने में परीक्षा में पास होते हुए देखता है , अपने सपने में यह भी देखते हैं , कि वे परीक्षा में बहुत ही ज्यादा लेट हो गए हैं , तो इस तरह से सपने में परीक्षा देने आपके लिए कई तरह के बातों का संकेत हो सकता है ।

sapne me exam dena, सपने में परीक्षा में लेट होना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा में लेट होना कोई आम सपना नहीं होता है , यह भी एक बहुत ही अच्छा सपना होता है । अगर आपको भी यह सपना दिखाई दे , तो आपको यह जान लेना चाहिए कि इस समय आप किसी बात या किसी कारण की वजह से ही बहुत ही ज्यादा परेशान है । जिसके कारण आपको यह सपना दिखाई दिया है , तो इस तरह से सपने में परीक्षा में लेट होना आपके लिए कई तरह की बातों का संकेत करता है । ऐसे ही सपने में परीक्षा में लेट होना आपके लिए किसी भी  तरह से अच्छा सपना नहीं होता है ।

 

sapne mai exam dena, vसपने में परीक्षा में पास होना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा में पास होना किस तरह का सपना होता है । यह हम बताते हैं , सपने में परीक्षा में पास होना किसी भी तरह से अच्छा नहीं होता है ।  सपने में परीक्षा में पास होना यह सपना आपके जीवन में जल्द किसी बड़ी सफलता को हासिल करने की ओर संकेत करता है । इस तरह के सपने अगर आपको भी आते हैं परीक्षा पास तो समझ लीजिए आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है।यह बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है ।

 

sapne me paper dena, सपने में परीक्षा में फेल होना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा में फेल होना कुछ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके लिए यह सपना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है । आपके जीवन में किसी तरह से कोई परेशानी आ सकती है।ऐसा भी हो सकता है , कि इस समय आप किसी परेशानी से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं,  और वह परेशानी बार-बार आपको परेशान कर रही है , तब भी हम सभी को इस तरह का सपना दिखाई देता है , तो ऐसे में  आपको भी यह सपना दिखाई दिया है , तो यह आपकी जिंदगी में जल्दी ही किसी परेशानी के आने का संकेत है ।

sapne mein exam dena, सपने में परीक्षा में नकल करना –

sapne me pariksha dena, सपने में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार परीक्षा में नकल करना यह सपना आपके लिए अच्छा सपना नहीं होता है । जब भी हम अपनी जिंदगी में किसी मुसीबत या किसी परेशानी को पार नहीं कर पाते हैं, लेकिन फिर भी हम उसे किसी भी तरह से पार करना चाहते हैं या फिर हम अपनी जिंदगी में कोई अच्छी नौकरी या किसी चीज में सफल नहीं हो पाते हैं , तब भी हमें इस प्रकार के सपने आते हैं ।

sapne me khud ko exam dete dekhna  सपने में परीक्षा की तैयारी करना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा की तैयारी करना दोस्तों यह सपना हम सभी को तब दिखाई देता है ,जब हम किसी परीक्षा या किसी कंपटीशन के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं होते हैं,  और हमें ऐसा लगता है, कि कहीं ना कहीं हम फेल हो जाएंगे । वैसे भी हमें सपने में परीक्षा की तैयारी करने का सपना दिखाई देता है।अब ये आपकी परीक्षा किसी भी तरह से हो सकती है । वह आपके जॉब करियर से जुड़ी भी हो सकती है । जब भी कोई व्यक्ति कोई अच्छी नौकरी ढूंढने जाता है । तब उसे यह सपना दिखाई देता है ,तो ऐसे में यह सपना देखने का क्या कारण हो सकता है ।

 

सपने में परीक्षा में बैठना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा मैं बैठने का सपना हम सभी को तब दिखाई देता है,जब हम किसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।किसी ऐसी स्थिति में होते हैं,जब हमारे साथ कोई बहुत बड़ा कंपटीशन होने वाला होता है,तभी हम इस प्रकार का सपना देखते हैं,तो दोस्तों ऐसे में अगर आपने अपने सपने में परीक्षा में खुद को बैठते हुए देखा है।  इस समय आपके साथ कुछ बड़ा कंपटीशन होने वाला है । ऐसा भी हो सकता है कि आप उसमें फेल हो या फिर पास हैं,  लेकिन यह किसी भी तरह से कोई कंफर्म नहीं है।यह आप की मेहनत पर निर्भर करता है ।

 

सपने में परीक्षा में पेन न चलना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा में पेन ना चलने का मतलब इस बात की ओर संकेत देता है , कि आप अपने जीवन में कुछ ऐसी चीज के बारे में भूल चुके हो जो बहुत जरूरी  है , जिसे आपको याद करने की जरूरत है ।

 

सपने में परीक्षा छूट जाना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा छूट जाने का मतलब अच्छा संकेत माना जाता है । सपने में परीक्षा छूट जाने का मतलब है , कि आप उस परीक्षा में पास हो जाओगे तो ऐसा सपना देखने पर आपको खुश हो जाना चाहिए ।

 

सपने में परीक्षा की तैयारी करना –

sapne me pariksha dena, सपने में परीक्षा की तैयारी करते देखने का मतलब अशुभ संकेत माना जाता है । सपने में परीक्षा की तैयारी का मतलब होता है , कि आपका मान सम्मान कम हो सकता है । यह सपना आपके लिए अच्छा नहीं है , इसलिए आप ऐसा सपना देखने पर ऐसा कोई भी काम ना करें , जिससे आपका अपमान हो ।सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को पढ़ाई करते देखने का मतलब भी बुरा ही होता है । सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को पढ़ाई करते देखना इसका मतलब होता है , कि आपके परिवार के मान सम्मान पर आंच  आने वाली है , जिससे आपको सावधान रहने की जरूरत है ।

 

सपने में अकेले ही परीक्षा देते हुए देखना –

sapne me pariksha dena, अगर आप केवल खुद ही अकेले परीक्षा देते हुए देखते हैं , तो यह सपना आपको इसी बात का संकेत करता है , कि आप ही केवल अपनी सारी प्रॉब्लम्स के लिए जिम्मेदार हैं , इसलिए आपको जितना जल्दी हो सके अपने गुस्से और अपने माइंड सेट को बदलने की जरूरत है ,क्योंकि यही आपके रास्ते की मुसीबत बनी है ।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको sapne me exam dena, sapne mai exam dena, sapne me paper dena, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *