pregnancy me sapne me ber dekhna

pregnancy me sapne me ber dekhna, प्रेगनेंसी में सपने में बेर देखना –

 

pregnancy me sapne me ber dekhna, सपने तो हम सभी को आते हैं ,लेकिन यह सपना हमारे लिए अच्छा है या फिर हमारे लिए बुरा है यह तो सपने पर निर्भर करता है कि हमें किस प्रकार का सपना आया है । यानी कि हमें सपने में क्या चीज दिखाई गई है वहीं निर्भर करती है कि ऐसा सपना हमारे लिए शुभ माना जाता है या अशुभ माना जाता है  । कभी-कभी जो सपने हम देखते हैं ,वह बहुत ज्यादा अच्छे होते हैं और एक शुभ संकेत देने वाले होते हैं। जब भी कोई गर्भवती महिला सपने देखती है ,तो उसके सपने हमेशा ही सच हो जाते हैं ।

pregnancy me sapne me ber dekhna, यह एक वास्तविक घटना भी है कई बार लोगों से सुना है कि गर्भ अवस्था में व्यक्ति के सपने अवश्य पूरे होते हैं, क्योंकि जब महिला के पेट में एक गर्व रहता है और भगवान कभी भी छोटे बच्चों की प्रार्थना नहीं टालते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं बेर को बहुत ही शुभ फल माना जाता है और हम शिवरात्रि के दिन भी भगवान शिव को बेल फल के रूप में अर्पण करते हैं और भगवान श्रीराम ने भी वनवास के समय माता शबरी के हाथों से बेर खाए थे और उन्हीं से उनका पेट भरा था ,इसलिए बेर बहुत ही अच्छा फल होता है और इसकी बहुत सारी धार्मिक मान्यताएं भी होती हैं।अगर हमें कभी सपने में बैर दिखाई दे तो इसका क्या अर्थ होता है आइए इसके बारे में बात करते हैं ।

 

sapne mein ber dekhna, प्रेगनेंसी में सपने में बेर देखना –

pregnancy me sapne me ber dekhna, सपने में प्रेगनेंसी में बेर देखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है और एक शुभ संकेत देने वाला होता है ।अगर आप प्रेगनेंसी की तैयारी कर रही हैं और आपका अभी कंफर्म नहीं हुआ है कि आप प्रेग्नेंट है और उसी महीने में अगर आप सपने में बेर का पेड़ देख लेती हैं ,तो समझ लीजिए आपको जल्दी ही अच्छी सूचना मिलने वाली है, यानी कि जल्दी ही आपके घर कोई नया मेहमान आने वाला है, तो ऐसा सपना आपके लिए बहुत अच्छा होता है । इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको खुश हो जाना चाहिए और हर तरफ खुशियां ही खुशियां बिखेर देना चाहिए।

 

sapne me ber dekhna, प्रेगनेंसी में सपने में बेर देखना –

pregnancy me sapne me ber dekhna, अगर कोई महिला ऐसा सपना देखती है ,जिसमें वह गर्भावस्था में है और उसी समय वह एक बेर खा लेती है, तो ऐसा सपना अपना अशुभ माना जाता है ।इसका अर्थ होता है कि उसको बहुत ज्यादा संभल कर रहने की आवश्यकता है और अपने बच्चे का बहुत ज्यादा ध्यान रखने की आवश्यकता है। अगर वह कोई भी ऐसा काम करेगी तो उसको और उसके बच्चे को बहुत नुकसान हो सकता है ।आप और आपके परिवार वालों को अपने बच्चे का बहुत ज्यादा ध्यान रखना पड़ेगा कोई भी परेशानी बहुत बड़ी बन सकती है ,इसलिए ऐसा सपना देखने पर आपको सतर्क रहना चाहिए ।

 

sapne me ber khana , प्रेगनेंसी में सपने में बेर देखना –

pregnancy me sapne me ber dekhna, जैसा कि हम सभी जानते हैं और बेर बहुत अच्छा फल होता है और इसके बहुत सारे फायदे भी होते हैं ।इसलिए अगर कोई गर्भवती महिला सपने में बेर देखती है, जिसको वह बहुत ही आनंद ले कर खा रही है ,तो ऐसा सपना बहुत अच्छा होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपका होने वाला बच्चा बहुत ही तंदुरुस्त होगा और ऐसे ही खाता पीता रहेगा, उसको कभी भी किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

ber fal, प्रेगनेंसी मे सपने में बेर देखना –

pregnancy me sapne me ber dekhna, अगर कोई महिला प्रेगनेंसी में सपने में सड़ा हुआ बेर खा लेती है यानी कि अगर आप कोई बेर खाने जा रही थी और वह बेर सड़ा हुआ निकल जाता है, तो इस प्रकार का सपना आपके लिए अच्छा नहीं होता है ।इसका अर्थ होता है कि आपके बच्चे को कोई नुकसान पहुंचने वाला है, वह कभी भी बीमार हो सकता है इसलिए इस प्रकार का सपना देखने पर आपको अपने बच्चे की ओर बहुत ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है और उसका ध्यान रखने की आवश्यकता है ।

Note-

दोस्तों आज हमने आपको sapne me ber khana , ber fal, garvati meaning के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *