peedanil gold by patanjali uses in hindi

peedanil gold by patanjali uses in hindi, पीड़ानील गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के फायदे –

 

peedanil gold by patanjali uses in hindi, पीड़ानील गोल्ड कैप्सूल को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड कंपनी द्वारा बनाया जाता है और यह पूरी तरह शुद्ध पदार्थ से बनी हुई होती है और यह एक आयुर्वेदिक दवा होती है । यह आपको पतंजलि मेडिकल स्टोर से आसानी से उपलब्ध हो जाएगी ।इसकी 20 कैप्सूल ₹400 में आ जाती है और इसको खरीदने के लिए डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता भी नहीं होती है ,आपको मेडिकल स्टोर से बिना डॉक्टर के पर्चे के आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। अगर आप भी इस पीड़ा नील गोल्ड टेबलेट का उपयोग करना चाहते हैं ,तो जल्दी से खरीद लें और इसका उपयोग कीजिए यह आपके शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद दवा है।

 

peedanil gold uses in hindi,, पीड़ा नील गोल्ड पतंजलि कैप्सूल में उपस्थित घटक –

Punarvadi mandoor, शुद्ध गुग्गुल, मुक्ताशुक्ति ,भस्म, आवातारी रस ,वृहत् वात चिंतामणि रस ।

 

peedanil gold by patanjali uses in hindi, पीड़ानील गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के फायदे-

1 ) peedanil gold by patanjali uses in hindi, इस कैप्सूल में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाने के कारण यह हर प्रकार के सूजन को नष्ट करने में आपकी मदद करता है ।इस कैप्सूल का उपयोग वात की समस्या को ठीक करने के लिए भी किया जाता है। जब भी आपको जोड़ों में बहुत ज्यादा दर्द हो और वह काफी लंबे समय से हो रही हो आपने बहुत इलाज भी करा लिया हो लेकिन आपके जोड़ों का दर्द ठीक नहीं हो रहा हो, इस परिस्थिति में आप इस कैप्सूल का उपयोग कर सकते हैं इससे आपको बहुत जल्दी लाभ मिलेगा।

2 )peedanil gold by patanjali uses in hindi,  इस कैप्सूल में उपस्थित शुद्ध गुग्गुल ,जोड़ों में होने वाले दर्द और उसकी सूजन को खत्म करने में हमारी मदद करता है। यह हड्डी में उपस्थित घनत्व को बढ़ा सकता है और हमारे बोन फेक्चर को भी जल्दी ठीक करने में हमारी मदद कर सकता है, इसलिए आपको अगर जोड़ों से संबंधित कोई भी समस्या है तो आप इस कैप्सूल का उपयोग अवश्य कीजिए।

3 ) इस कैप्सूल का उपयोग हमारे शरीर में कैल्शियम की कमी हो जाने पर भी किया जाता है ।इस कैप्सूल में उपस्थित घटक कैल्शियम की कमी को पूरा करने के लिए बहुत ही उपयोगी होते हैं ,इससे आपको शरीर में आपकी हड्डियों में जितनी भी कैल्शियम की कमी है इस कैप्सूल की मदद से दूध की जा सकती है।

4 ) peedanil gold by patanjali uses in hindi, गठिया रोग में भी इस कैप्सूल का उपयोग किया जाता है, गठिया रोग बहुत ही पीड़ादायक होता है यह रोग ज्यादातर बुजुर्ग व्यक्तियों को होता है इसमें उनकी हड्डियां काम करना बंद हो जाती हैं और अकड़ जाती हैं ,इस में बहुत ज्यादा दर्द भी होता है इसलिए अगर आपको इस प्रकार कि कोई भी समस्या है, तो आप इस कैप्सूल का उपयोग अवश्य कीजिए और अपनी बीमारी को दूर कीजिए।

5 ) मांसपेशियों में दर्द को ठीक करने के लिए इस कैप्सूल का उपयोग किया जाता है ।पतंजलि का यह कैप्सूल बिल्कुल आयुर्वेदिक पदार्थों से बना होता है इसलिए यह कैप्सूल असर दिखाने में तो बहुत समय लेता है लेकिन आप के दर्द को जड़ से खत्म कर देता है मांसपेशियों का दर्द बहुत ही पीड़ादायक होता है और यह हमारे शरीर को अंदर से लेकर बाहर तक पूरा झाझोड़कर कर रख देता है इसलिए अगर आपको मांसपेशियों में दर्द है तो आप इस टेबलेट का उपयोग अवश्य कीजिए।

6 ) अगर आपके शरीर में कहीं पर भी मोच आ गई हो या आपको फैक्चर हो हो गया हो तब भी आप इस कैप्सूल का उपयोग कर सकते हैं। यह कैप्सूल आपकी मोच को ठीक करेगा और आपकी हड्डी को भी जोड़ने में मदद करेगा।

7 ) peedanil gold by patanjali uses in hindi, सर्वाइकल पेन यह बहुत ज्यादा गंभीर समस्या है यह समस्या हमें ज्यादातर हमारी गर्दन के पीछे वाली हड्डी में होता है ,जो काफी दर्द भी देता है इससे हम हमारी गर्दन को घुमा भी नहीं पाते अगर उसको घुमाते हैं तो बहुत ज्यादा दर्द होता है तो इस प्रकार की समस्या में भी हम इस कैप्सूल का उपयोग कर सकते हैं यह हमारे दर्द को ठीक करती है।

 

patanjali medicine for cartilage, पीड़ा नील गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के साइड इफेक्ट –

peedanil gold by patanjali uses in hindi, यह एक आयुर्वेदिक दवा है ,इसलिए इसके ज्यादा साइड इफेक्ट नहीं होते हैं ,लेकिन अगर आप इसकी गलत डोज का सेवन कर लेते हैं ,तो इससे आपको कुछ सामान्य से साइड इफेक्ट हो सकते हैं जैसे कि सिर दर्द, जी मिचलाना, उल्टी होना, बुखार इत्यादि। इस प्रकार के दुष्प्रभाव अगर आपको दिखाई देते हैं तो आप इस कैप्सूल का उपयोग करना तुरंत बंद कर दें और अपने डॉक्टर को इस बारे में जानकारी दें।

 

active gold tablet uses, पीड़ानील गोल्ड पतंजलि कैप्सूल के डोज –

1- इस कैप्सूल का उपयोग आप दिन में दो बार कर सकते हैं आप एक-एक कैप्सूल सुबह और रात को ले सकते हैं।

2- इस कैप्सूल का उपयोग आप खाना खाने के बाद थोड़ा गुनगुने पानी के साथ ही करें।

3- इस कैप्सूल का सेवन रोज एक ही समय पर करें और आपको इस कैप्सूल को रोज लेना है कभी भी भूलना नहीं है अगर आप गलती से कभी इस कैप्सूल की दूध लेना भूल जाते हैं तो आपको जब याद आए आपको तुरंत इसका सेवन कर लेना चाहिए।

 

gold tablet medicine used for, पीड़ा नील गोल्ड कैप्सूल से सावधानियां –

1-  peedanil gold by patanjali uses in hindi, इस कैप्सूल का उपयोग गर्भवती महिलाओं को बिना डॉक्टर की सलाह लिए नहीं करना चाहिए इसका उपयोग वह डॉक्टर की सलाह पर ही करें।

2-  स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी इस कैप्सूल का उपयोग बिना डॉक्टर की सलाह पर नहीं करना चाहिए।

3- 5 साल से कम उम्र के बच्चों को भी इस कैप्सूल का सेवन नहीं करना चाहिए बच्चों की पहुंच से इस कैप्सूल को दूर ही रखना चाहिए।

4-  इस में उपस्थित किसी भी घटक से अगर आपको किसी भी प्रकार की एलर्जी हो तो आप इस कैप्सूल का सेवन ना करें वरना आपको और गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

5-  अगर आप इस कैप्सूल का सेवन करते हैं तो उसे 1 कर दे समय आप कोई भी खट्टे पदार्थों का सेवन ना करें जैसे इमली नींबू अचार इत्यादि इन सभी चीजों का त्याग कर दें।

Note-

दोस्तों आज हमने आपको lpeedanil gold uses in hindi, peedanil gold by patanjali uses in hindi, patanjali medicine for cartilage, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *