nutrilite daily benefits in hindi

nutrilite daily benefits in hindi, एमवे  न्यूट्रीलाइट डेली टेबलेट के फायदे –

 

एमवे मल्टीविटामिन nutrilite daily benefits in hindi टेबलेट वह होता है ,जिसमें 11 प्रकार के विटामिन और 13 प्रकार के मिनरल्स को मिलाकर बनाया जाता है।

 

nutrilite daily benefits in hindi, एमवे Nutrilite daily टेबलेट के घटक –

1 ) गाजर ~ यह बहुत ही गुणकारी रहती है, यह हमारे शरीर को विटामिन और प्रोटीन देने का काम करती है।

2 )  अल्फाल्फा कॉन्सट्रेट ~4.7 gm यह आपके शरीर को मजबूत बनाने में मदद करता है। अल्फा अल्फा में एंटीबायोटिक के गुण बहुत ज्यादा रहते हैं, जो इसे एक शक्तिशाली घटक बनाता है ।

3 ) एसेरोला कॉन्स्ट्रेट ~0.33 gm यह मूल रूप से विटामिन सी ,विटामिन ए ,राइबोफ्लेविन के साथ-साथ एक समृद्ध फल है । इसमें ऐसे कई गुण होते हैं, जो कैंसर की बीमारी रक्त का थक्का बनने की बीमारी में इसका उपयोग किया जाता है। यह बहुत ही गुणकारी रहती है । यह इंसान की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है, डिप्रेशन और आंखों की बीमारी के लिए इसका उपयोग किया जाता है।

4 ) पालक पाउडर 0.09gm यह पाया जाता है, nutrilite daily benefits in hindi की  एक टेबलेट में इसमे आयरन की मात्रा अधिक रहती है , इसमें और भी बहुत प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं ,जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद रहते हैं।

5 ) अजमोधा वाटरमेलन जैसे विशिष्ट तत्वों को मिलाया गया है ।

यह बिल्कुल ग्लूटेन फ्री टेबलेट है । इस टेबलेट की कंपनी का यह दावा है ,कि हम आम जिंदगी में विटामिन और मिनरल की भरपूर मात्रा में पोषण नहीं कर पाते हैं, इसलिए इस टेबलेट की सहायता से हम अपने रोजाना की जिंदगी में उपयोग करने से वह सभी मिनरल और मल्टीविटामिन को ले सकते हैं।

हम सभी चाहे कैसा भी खाना खा ले लेकिन हमें भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स नहीं मिल पाते हैं, इसलिए हम सभी को एमवे Nutrilite टेबलेट का उपयोग अवश्य करना चाहिए। यह हमारी पूरी बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें हर एक वह तत्व होता है, जो हमारे शरीर को चाहिए रहता है । एमवे Nutrilite daily टेबलेट को एक एमवे के ऑर्गेनिक फॉर्म में तैयार किया जाता है, जिसमें किसी भी प्रकार के  रासायनिक खाद और कीटनाशक पदार्थों का प्रयोग नहीं होता है , इसलिए यह टेबलेट हंड्रेड परसेंट शुद्ध होने का दावा करती है ।

एमवे nutrilite daily benefits in hindi के टेबलेट को नेचुरल पदार्थों और फलों के द्वारा बनाया गया है, जो हमारे शरीर में 100% घुल जाते हैं और हमारे शरीर को फायदा पहुंचाता है ।

 

amway daily tablet benefits in hindi, Ambay Nutrilite daily tablet के फायदे –

1 ) यह nutrilite daily benefits in hindi हमारे शरीर को एक बेहतर रोग प्रतिरोधक क्षमता देने का काम करती है। इस टेबलेट का उपयोग करने से हमारे शरीर को इम्यूनिटी मिलती है ,जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी रहती है। एक कमजोर व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता हमेशा कम ही रहती है ।इस दवाई में ऐसे बहुत सारे तत्व रहते हैं, जो हमारी इम्यूनिटी की शक्ति को बढ़ाते है, इस टेबलेट का उपयोग आपको अवश्य ही करना चाहिए इससे आपका शरीर बहुत ही मजबूत हो जाएगा और आप सभी रोगों से लड़ने के लिए सक्षम हो जाएंगे।

2 ) एमवे Nutrilite  टेबलेट में अल्फा अल्फा पदार्थ मिला रहता है, वह बहुत ही उपयोगी रहता है ,जो आपके शरीर को तत्काल ऊर्जा देने का काम भी करता है , इसमें तत्काल ऊर्जा देने वाला प्रोटीन, विटामिन, मिनरल और भी अन्य कई प्राकृतिक पदार्थ मिले रहते हैं, जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी होते हैं । इसका उपयोग करने से हमारे शरीर के हृदयरोग, डायरिया ,अस्थमा ,हाई शुगर से बचाने का काम करता है ।

3 ) इस nutrilite daily benefits in hindi का उपयोग कैंसर जैसी घातक बीमारियों के इलाज के लिए भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं। डॉक्टर भी आपको इसको लेने की सलाह देते हैं इससे नॉर्मल इंफेक्शन सर्दी, बुखार, जुखाम जैसी बीमारिया भी ठीक हो जाती हैं ।

4 ) इस nutrilite daily benefits in hindi में विटामिन ए की मात्रा बहुत ज्यादा होती है,

यह अन्य विटामिन और प्रोटीन के साथ-साथ आपकी त्वचा और बालों को स्वस्थ रखने में आपकी सहायता करता है। यह

आपके त्वचा के गुणों को भी बढ़ाता है और अगर आपके बाल बहुत कमजोर हैं ,सफेद हैं, बहुत झड़ते हैं, तो इस टेबलेट का प्रयोग करने से आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा ।

5 ) कई बार ऐसा होता है कि कम उम्र में ही लोगों को जोड़ो के दर्द ,हड्डियों के दर्द होने लगते हैं ,इसका कारण यह होता है कि भाग दौड़ भरी जिंदगी में आप पूर्ण रुप से कैल्शियम नहीं ले पाते हैं ,जिससे आपके जोड़ों में दर्द होने लगता है ,तो इस टेबलेट में ऐसे बहुत सारे पदार्थ रहते हैं ,जो कैल्शियम की कमी को पूरा करने में सक्षम रहते हैं ।इस टेबलेट का उपयोग करने से आपके जोड़ों का दर्द हड्डी का दर्द बिल्कुल ठीक हो जाएगा।

 

amway multivitamin tablets benefits in hindi, एमवे Nutrilite daily को सेवन करने की विधि –

1- इस nutrilite daily benefits in hindi का सेवन आपको दिन में केवल एक ही बार करना है।

2- इस टैबलेट को आप सुबह खाना खाने के बाद ही खाएं खाली पेट इसका सेवन ना करें।

3- इस टेबलेट का आपको कभी भी ओवरडोज नहीं करना है, अगर आप यह सोचे कि ज्यादा टेबलेट लेने से आपकी समस्या जल्दी ठीक हो जाएगी तो यह गलत है इससे आपकी समस्या ज्यादा ही बढ़ेगी इसलिए इसको रोज समय पर ले और ज्यादा डोज ना ले।

4-  इस टेबलेट को आप थोड़े गुनगुने पानी के साथ ही खाएं।

 

एमवे Nutrilite daily टेबलेट के साइड इफेक्ट –

इस टेबलेट के वैसे तो कोई ज्यादा दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले हैं ,लेकिन इसके कुछ ऐसे दुष्प्रभाव हो सकते हैं जैसे कि~

1 ) जो व्यक्ति वात रोग से पीड़ित रहते हैं ,अगर वह एमवे Nutrilite daily  टेबलेट का सेवन करते हैं, तो उनको बहुत ज्यादा जोड़ों में दर्द होने की संभावना रहती है।

2 ) कब्ज, जी मचलना ,पेट दर्द होना ,पेट में अपच होना और त्वचा में जलन ऐसी कई समस्याएं दिखाई देती है ,इसलिए आप इसका सेवन करने के पहले अपने डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

 

amway daily tablet side effects, एमवे Nutrilite daily टेबलेट की सावधानियां –

1- इस nutrilite daily benefits in hindi का सेवन 12 साल से ऊपर के व्यक्तियों को ही करना है, छोटे बच्चों को इसका उपयोग नहीं करना है।

2- गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इस टेबलेट का सेवन नहीं करना है। यह उनके बच्चों के लिए हानिकारक हो सकती है।

3- अगर कोई व्यक्ति गंभीर रोग से पीड़ित है और उसकी किसी और बीमारी की दवाइयां चल रही हैं ,तो वह इस टैबलेट का सेवन ना करें, अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

Note –

दोस्तों आज हमने आपको amway multivitamin tablets benefits in hindi, amway daily tablet side effects, amway multivitamin tablets benefits, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *