Nurokind Od Tablet Uses In Hindi Nurokind OD टेबलेट के उपयोग

Nurokind od tablet uses in hindi 

Nurokind OD टेबलेट के उपयोग

nurokind od tablet uses in hindi को मेनकाइंड फार्मा कम्पनी बनाती हैं । इसमें आपको विटामिन b 12 ,  1500 एमसीजी मेंमिलेगा । यह आपकी एनर्जी लेवल को बढ़ाती है औरआपको मानसिक एनर्जी भी प्रदान करती है । NurokindOD टैबलेट का सामान्य शब्द मे नाम है , विटामिन बी 12 ।इस दवा का उपयोग आंत से पीड़ित सभी वर्ग,  सभी उम्र केलोग कर सकते हैं ।

Nurokind Od Tablet Uses In Hindi
nurokind tablet uses in hindi

यह दवाई शरीर में झुनझुनी होना , तंत्रिका तंत्र में दर्द ,तंत्रिका तंत्र में चोट लगना , खून की कमी , और भी कई सारीबीमारी में इसका उपयोग किया जाता


nurokind tablet uses in hindi

1 ) nurokind OD टैबलेट हमारे  शरीर के टिश्यू को खराबहोने से बचाती है।

2 ) अगर आप एनीमिया के मरीज है,  तो यह टैबलेट आपकेलिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है , यह आपके लिवर के टिश्यूको खराब होने से बचाती है ।

3 )  nurokind OD टैबलेट आपके शरीर की नसों कोखराब होने से बचाती है एवं यह आपके शरीर में नर्वसेल्स  को बढ़ाती है और आपके rbc को बढ़ाती है ।

4 ) nurokind OD टैबलेट आपकी मैमोरी को बढ़ाने मेंमदद करता है ।

5 ) Nurokind Od Tablet Uses In Hindi उपयोग जब हमारा पूरा शरीर एकदम सुन्न पड़जाता है या शरीर में झुनझुनाहट आ  जाती है,  तो भी हमइस टैबलेट का उपयोग करसकते हैं , यह हमें झुनझुनाहट सेआराम दिलाती है ।

6 ) Nurokind Od Tablet Uses In Hindi मसल्स में  होने वाले दर्द , साइटिका में होनेवाले दर्द,  साइटिका एक ऐसी बीमारी होती है , जिसमेंहमारे शरीर के पूरे आधे हिस्से  में बहुत दर्द होता है । यहदवाई हमारे पूरे नर्वस सिस्टम के लिए एक टॉनिक काकाम करती है ।

7 ) अगर आपको spondylitis है , तो भी आप इसकाउपयोग कर सकते हैं । अर्थराइटिस दर्द में भी लाभ कारीहै।

8 ) Nurokind Od Tablet Uses In Hindiकी खास बात यह है,  कि इसमें विटामिन बी12  के सारे गुण शामिल होते हैं।  विटामिन बी 12  की कमीसे जितने भी रोग आपको होते हैं , इस दवाई के सेवन से वहसभी रोग दूर  हो जाते हैं। एक प्रकार से आप इसे नसों काटॉनिक बोल सकते हैं ।

9 ) Nurokind Od Tablet Uses In Hindi का उपयोग शरीर को मजबूत बनाने के लिएभी किया जाता है।  जैसे हमें जल्दी थकान होने लगती है,सुस्ती सी आने लगती है,  तो इस दवाई के उपयोग से हमेंताकत मिलेगी ।

Also See :- Bestina Oil And Capsules Uses In Hindi


nurokind 500 tablet uses in hindi

✓ आप इसे दिन में एक बार ही  ले सकते हैं । आप इसेखाना खाने के बाद ही ले, खाली पेट इस दवाई का सेवनबिल्कुल ना करें । आप इसे खाना खाने के बाद कम से कमआधा घंटे बाद इसको ले ।

✓ आप इसे किसी भी समय पर ले सकते हैं,  लेकिन ध्यानरहे आप इसे रोज उसी टाइम पर ले, रोज एक टैबलेट ही

 

Nurokind OD टेबलेट के उपयोग

✓ इस दवा का प्रभाव इसका उपयोग करने के आधे घंटे बादही देखने को मिल जाता है और इसका प्रभाव कम से कम3 से 4 घंटे तक रहता है ।

nurokind next tablet uses in hindi

Nurokind Od Tablet Uses In Hindi का उपयोग करने से आपको उल्टी,  दस्त , सिरदर्द,  छाती में दर्द, छाती में जलन जैसी विभिन्न समस्याएं होसकती हैं। इससे हमें बेचैनी , चक्कर आना , थकान होनाजैसी समस्या हो सकती है । इससे आपको एलर्जीक  रिएक्शन भी हो सकते हैं,  जैसेशरीर पर लाल दाने होना , धब्बे होना कोई भी समस्या होसकती है। ऐसी समस्या होने पर आपको इसे तुरंत बंद करदेना चाहिए।


nurokind plus injection uses in hindi

# इस टेबलेट का उपयोग डायबिटीज के मरीजों को नहींकरना चाहिए,  क्योंकि इसमें उपस्थित विटामिन बी 12उनकी डायबिटीज की दवाइयों में भी उपस्थित होता है ।इसलिए उन्हें ये  नहीं लेना चाहिए।  अगर वह फिर भी यहलेते हैं,  तो उनको समस्या हो सकती है क्योंकि विटामिन बी12 का डबल डोज उनके शरीर में जा सकता है ।

# इस दवाई का सेवन आप किसी भी दवाई के साथ करसकते हैं,  यानी कि आपकी किसी और बीमारी की दवाईचल रही है ,  तब भी आप इसका सेवन कर सकते हैं ।

# Nurokind Od Tablet Uses In Hindi का सेवन आप  लगभग 1 महीने तक लगातारकर सकते हैं,  इससे ज्यादा आप इसका उपयोग ना करें ।अगर आपको कुछ ज्यादा ही समस्या है , तो अपने डॉक्टरके सलाह लेने पर ही  इसका उपयोग करें ।


nurokind plus injection uses in hindi

# गर्भवती महिलाएं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं कोइस दवाई का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाहजरूर लेना चाहिए

# इस दवा का सेवन करते टाइम आप शराब का सेवन नाकरें , क्योंकि शराब आपके शरीर में उपस्थित विटामिन बी12 को कम करता है और यह दवाई हमारे शरीर में विटामिनबी 12 को बढ़ाता है ।

nurokind syrup uses in hindi

# इस दवा का अत्यधिक सेवन ना करें क्योंकि यह आपकीकिडनी  और लिवर के लिए हानिकारक हो सकती है ।

Note :

दोस्तों आज हमने आपको nurokind od uses in hindi, nurokind tablet uses in hindi और nurokind next tablet uses in hindi  के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.