japani m capsule ke fayde in hindi

japani m capsule ke fayde in hindi जापानी M कैप्सूल के फायदे

 

japani m capsule ke fayde in hindi यह कैप्सूल पूरी तरह से आयुर्वेदिक है । इसमें शिलाजीत ,अकरकरा , सफेद मूसली , केशर , गंधक , पारद,   केवांच , शतावर , विधार , जावित्री , मन मथ रस , अभ्रक भस्म , स्वर्ण वंग , जायफल , रस सिन्दूर , मकरध्वज , कपूर , पुष्पधन्वारस  जैसी बहुत ही अच्छी हर्बल दवाइयां शामिल होती हैं । यह देसी जड़ी बूटियों द्वारा बनाया गया है । यह हर मेडिकल स्टोर पर बहुत आसानी से मिल जाता है

1 ) शिलाजीत हमारे प्रजनन अंगों के लिए बहुत उपयोगी है, यह हमारे रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करता है। यह हमारी पुरानी बीमारी जैसे शरीर में दर्द और मधुमेह की बीमारी से राहत दिलाता है । शिलाजीत शरीर की मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को भी सही करने में मदद करता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट,  एंटी एजिंग,  anti-diabetic , वाजी कारक , एंटीअल्सर , जोश वर्धक , बलवर्धक सभी  गुण शामिल है । शिलाजीत पुरुषों के लिए बहुत ज्यादा लाभकारी है,  क्योंकि इसके सेवन से शरीर में टेस्टोस्टेरोन का लेवल बढ़ जाता है ।

2 ) सफेद मूसली हमारे शरीर और मन को दुर्बलता से दूर करता है , इसका सेवन करने से कामेच्छा और शुक्राणु की संख्या बढ़ जाती है । यह एक शक्तिशाली पुरुष और  महिला में यौन उत्तेजक के रूप में कार्य करता है और यह शरीर में रक्त और वीर्य वर्धक है ।

3 ) वंग भस्म का उपयोग पुरुषों और स्त्रियों के प्रजनन अंगों के रोगों के लिए उपयोग में लाया जाता है । वंगभस्म का मुख्य रूप से उपयोग मूत्र अंगों और जननांगों पर होता है।यह  वीर्य को गाढ़ा कर देता है और शीघ्रपतन पेशाब के साथ शुक्र जाना आदि रोगों को खत्म कर देता है । यह नपुंसकता के रोग में भी लाभकारी है ।

4 ) इस रूप में अश्वगंधा की जड़ को सूखा करके उसका पाउडर बनाकर आयुर्वेद में कफ नाशक और बलवर्धक के रूप में प्रयोग में लाया जाता है।  यह एक टॉनिक दवा है,  यह शरीर में बल को बढ़ाने के लिए उपयोग में लाया जाता है। यह वीर्य की मात्रा और गुणवत्ता को बढ़ाने में भी मदद करता है । यह शुक्र धातु की कमी,  उक्त रक्तचाप , मूर्छा , भ्रम , अनिद्रा , श्वास रोगों को दूर करने वाली उत्तम वाजीकारक औषधि है ।

5 ) मकरध्वज नपुंसकता शीघ्रपतन स्तंभन दोष और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के उपचार के लिए उपयोग में लाया जाता है । यह एक इन ऑर्गेनिक पदार्थ है , मकरध्वज को सोने पारद और गंधक को एक निश्चित अनुपात में मिलाकर तैयार किया जाता है । मकरध्वज का सेवन करने से हमारे शरीर,  दिल और दिमाग को ताकत मिलती है ।

6 ) अकर्करा में मूत्रल , वाजीकारक,  बुद्धि वर्धक,  कफ .नाशक,  उत्तेजक और पित्त वर्धक गुण पाए जाते हैं । यह काम शक्ति को बढ़ाने और वाजी कारक की तरह आंतरिक और बाहरी दोनों ही तरह से प्रयोग में लाई जाती है । इसका सेवन करने से शरीर में उत्तेजना और इंद्रियों को अधिक खून की सप्लाई करता है ।

7 ) पुष्पधन्वा रस एक आयुर्वेदिक रसायन है । इसका उपयोग कामोत्तेजक , कायाकल्प और शुक्राणु कारक है ।यह सभी तरह की कामुकता और प्रजनन संबंधी विकारों के लिए बहुत उपयोगी है । पुष्पधन्वा रस यौन विकारों के उपचार में प्रयोग की जाती है , यह बांझपन , शीघ्रपतन,  इरेक्टाइल डिस्फंक्शन आदि पुरुषों के रोग में लाभदायक है ।

japani oil ke fayde hindi me (japani oil hindi jankari) जापानी M कैप्सूल के फायदे-

1 ) इसका उपयोग करने से इम्यूनिटी पावर बढ़ जाती है ।बीमारियों से लड़ने की क्षमता कम होने पर इसका उपयोग करना फायदेमंद होता है , यह शरीर में ताकत प्रदान करता है।

2 ) इसका उपयोग करने से हमारे सेक्सुअल हार्मोन्स भी बढ़ जाते हैं ।

3 ) विरहम में पतलापन आने पर उसमे सुधार करता है ।

4 ) जब लिंग में ढीलापन आ जाता है , लिंग में  तनाव नहीं होने पर भी इसका उपयोग करने पर यह फायदेमंद साबित  होता है ।

5 ) अगर बचपन में कभी किसी चोट की वजह से हमारे नसें कमजोर हो जाती हैं,  तो भी इसका उपयोग करने से हमें फायदा मिलता है ।

6 ) इसका उपयोग करने से शरीर में बल और ताकत की  कमी दूर हो जाती हैं ।

7 ) अगर आपके बाल बहुत  झड़ रहे है, बालों में सफेदी आ रही है,  तो इसका उपयोग करने से सारी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा ।

8 ) पुरुषों में होने वाली बांझपन की बीमारी में फायदेमंद होता है ।

9 ) यह शरीर की मांसपेशियों को ताकतवर बनाता है।

10 ) अगर आपके शरीर में चर्बी की कमी या फिर आप बहुत पतले हैं , तो भी इसका सेवन करने से आपको फायदा मिलेगा।

11) इसका सेवन करने से स्तंभन दोष में भी फायदा मिलता है,  जिसे इरेक्टाइल डिस्फंक्शन कहते हैं । यह कामेच्छा  शक्ति को बढ़ाता है ।

japani f capsule ke fayde in hindi (how to use japani oil in hindi) जापानी M कैप्सूल की डोज –

1- इसका उपयोग आप दिन में एक बार कर सकते हैं , दूध के साथ , अगर आपको कुछ ज्यादा ही कमजोरी महसूस हो रही है,  तो आप इसे दिन में दो बार ले सकते हैं सुबह और शाम खाना खाने के बाद ।

 

japani m capsule ke fayde in hindi (japani m capsule ke fayde) जापानी M कैप्सूल से सावधानियां –

इसका उपयोग डायबिटीज और हार्ट के मरीजों को नहीं करना चाहिए । अगर वह इसका उपयोग करते हैं , तो अपनी डॉक्टर की सलाह पर ही करें ।इसका उपयोग 18 साल से ऊपर उम्र के व्यक्ति ही करें। इससे कम उम्र के बच्चे इसका उपयोग बिल्कुल भी ना करें।इसका उपयोग आप लगातार एक महीने तक कर सकते हैं,  इससे ज्यादा इसका उपयोग ना करें ।

1- इसका उपयोग पित्त प्रकृति के लोग ना करें , यह हमारे  पित्त को बढ़ाता है ।

2- जिन लोगों को यूरिक एसिड की पथरी की समस्या हो, गठिया रोग हो उन लोगों को इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।  क्योंकि इस कैप्सूल में शिलाजीत मिला होता है , जोकि यूरिक एसिड को बढ़ा देता है,  तो यह उन लोगों के लिए समस्या हो सकती है ।

3- इसका उपयोग करते समय आप ज्यादा तीखा खाना ना खाएं ।


japani m capsule details in hindi (japani m capsule side effects)
जापानी M कैप्सूल के दुष्प्रभाव –

इसका उपयोग करने से घबराहट उल्टी बेचैनी महसूस हो  सकती हैं ।

Note :

दोस्तों आज हमने आपको nurokind od uses in hindi, nurokind tablet uses in hindi और nurokind next tablet uses in hindi  के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

japani oil price benefits hindi, japani oil use method in hindi, japani tail review in hindi, japani oil lagane ka tarika,
japani tel ling vardhak yantra, japani oil kaise use kare,

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.