health ok tablet uses in hindi

health ok tablet uses in hindi, हेल्थ ओके टेबलेट के उपयोग –

 

health ok tablet uses in hindi हेल्थ ओके टेबलेट का उपयोग ज्यादातर एक टॉनिक के रूप में किया जाता है , इसको कमजोरी थकान , चिड़चिड़ापन और बार-बार होने वाली डिसेबिलिटी को ठीक करने के लिए इस टेबलेट का उपयोग किया जाता है।   लंबी चलने वाली बीमारियों में भी हेल्थ ओके टेबलेट का उपयोग किया जाता है, यदि कोई बहुत गंभीर बीमारी जो बहुत ज्यादा समय तक चलती आ रही हैं ,उनमें बहुत फायदेमंद रहती है।

 

 health ok tablet uses in hindi, हेल्थ ओके टेबलेट में उपस्थित घटक –

health ok tablet uses in hindi मैन काइंड फार्मा कंपनी ने इस टेबलेट में 32 प्रकार के न्यूट्रिएंट्स और 4 सुपर न्यूट्रिएंट्स को मिलाया है और इस टैबलेट को बहुत ही अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है ।

health ok tablet uses in hindi इसमें बायोटीन ,डाई मिथाइल , एलिमेंटल आयन ,एलिमेंटल जिंक , एलिमेंटल सेलेनियम, एलिमेंटल मैग्नीशियम , मिथाइलकोबालामिन , rivoclubin vitamin a , विटामिन के, विटामिन सी ,विटामिन डी , फॉलिक एसिड और कॉपर यह सभी जाने-माने न्यूट्रिएंट्स को मिलाया गया है । यह सभी पदार्थ बहुत ही अच्छे क्वालिटी के होते हैं और हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद रहते हैं ।

 

health ok syrup uses in hindi, हेल्थ ओके टेबलेट के उपयोग –

1 ) health ok tablet uses in hindi जिन लोगों में मल्टी विटामिन की कमी देखी जाती है और जिनमें विटामिंस की कमी बहुत ज्यादा होती है उन लोगों को भी हेल्थ ओके टेबलेट को लेने की सलाह दी जाती है। यह शरीर में पहुंचा कर शरीर को मिनरल्स और विटामिंस प्रदान करता है ।

2 ) अगर आपको दिल की कोई बीमारी है या आप का ऑपरेशन हुआ हो, तो उन बीमारी में भी इस टेबलेट को लेने की सलाह दी जाती है ,यह हार्ड की समस्या के लिए बिल्कुल फायदेमंद दवाई है ।

3 ) health ok tablet uses in hindi डायबिटीज के मरीजों को भी इस टैबलेट को लेने की सलाह दी जाती है।  हेल्थ ओके टेबलेट डायबिटीज के लेवल को कम करने के लिए बहुत ही उपयोगी और फायदेमंद होती है ।

4) अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं ,बहुत पतले हैं या उनमें बहुत ज्यादा डैंड्रफ की समस्या है ,तो आप इस टेबलेट का उपयोग कर सकते हैं। यह आपके बालों को मजबूत करता है और घने बनाने में भी मदद करता है ।

5) हेल्थ ओके टेबलेट का उपयोग स्किन संबंधी समस्याओं को कम करने के लिए भी किया जाता है ,इससे स्किन में होने वाली एलर्जी से छुटकारा पाया जा सकता है ।

6) health ok tablet uses in hindi हेल्थ ओके टेबलेट का उपयोग कुछ लोग वजन को बढ़ाने और शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के लिए भी करते हैं। डॉक्टर भी इसको शीघ्रपतन की समस्या में लेने की सलाह देते हैं ,अगर आपको भी शीघ्रपतन की कोई समस्या है या आपका वजन बहुत कम है, तो आप इस टेबलेट का उपयोग कर सकते हैं।

 

health ok sachet uses in hindi, हेल्थ ओके टेबलेट के डोज –

1- health ok tablet uses in hindi अगर आपकी उम्र 18 साल से ऊपर की है ,तो आप इस टैबलेट की एक गोली का सेवन अपने डॉक्टर की सलाह पर लें सकते हैं ।

2- इस टेबलेट का सेवन आपको खाना खाने के बाद ही करना है ।

3- कभी-कभी डॉक्टर आपको इस टेबलेट की 2 गोलियां दिन में दो बार लेने की सलाह दे सकते हैं ,लेकिन एक नॉर्मल इंसान के लिए एक गोली ही काफी होती है ,आप इसकी ज्यादा टेबलेट का सेवन ना करें ।

 

health ok powder uses in hindi, हेल्थ ओके टेबलेट के साइड इफेक्ट –

1- इस टेबलेट का सेवन करने के बाद आपको कुछ सामान्य से दुष्प्रभाव हो सकते हैं, लेकिन इसके कुछ ज्यादा लंबे साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलते हैं ।

2- health ok tablet uses in hindi इसका सेवन करने के बाद पेट फूल जाना ,भूख ना लगना , सिर दर्द, उल्टी होना ,पेट में दर्द होना, जी मिचलाना, घबराहट  होना ऐसी तकलीफ आपको हो सकती हैं ।

3- इस टेबलेट का सेवन करने के बाद आपको एलर्जी रिएक्शन होने की बहुत कम चांस होते हैं ,लेकिन अगर आपको कोई भी एलर्जी रिएक्शन होता है ,तो आप तुरंत अपने डॉक्टर से बात करें ।

 

health ok tablet in hindi, हेल्थ ओके टेबलेट से सावधानियां –

1 ) इस टेबलेट का उपयोग गर्भवती महिलाओं को नहीं करना है ,वह इस टेबलेट का सेवन करने से बचें ,इससे उनके बच्चे पर कुछ गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं ।

2) स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी इस टेबलेट का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह दूध के द्वारा उनके बच्चे में चला जाता है जो उनके लिए ठीक नहीं है ।

3) अगर आपको किसी और बीमारी की समस्या है और उसके साथ आप हेल्थ ओके टेबलेट का सेवन करते हैं ,तो इसके बारे में पूरी जानकारी आप अपने डॉक्टर को दें तभी इसका सेवन करें ।

4) हेल्थ ओके टेबलेट का सेवन करने के बाद आपको वाहन नहीं चलाना है और किसी हाई मशीनरी पर भी काम नहीं करना है ,क्योंकि इसका सेवन करने के बाद आपको कभी कभी चक्कर भी आ सकते हैं, इसलिए आपको कोई काम नहीं करना है ।

 

Note –

दोस्तों आज हमने आपको health ok tablet uses in hindi, health ok syrup uses in hindi, health ok sachet uses in hindi, के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *