Bestina Oil And Capsules Uses In Hindi

Bestina Oil And Capsules Uses In Hindi 

बेस्टिना ऑयल

Bestina Oil And Capsules Uses In Hindi आज के इस लेख में हम बात करेंगे बेस्टिना ऑयल क्या होता है इसका उपयोग किस लिए किया जाता है और यह मार्केट में आपको किस मूल्य पर मिल जाएगा और भी इसके बारे में बहुत सारी जानकारी इस लेख में हम प्राप्त करेंगे । बेस्टिना ऑयल एक बहुत ही अच्छा और होता है जो हमारे ब्रेस्ट को नेचुरल अंदाज में बढ़ाने में सहायता करता है। स्टील को बहुत ही प्रसिद्ध कंपनी द्वारा बनाया जाता है इसको पार्थ ट्रीटमेंट कंपनी द्वारा तैयार किया जाता है और इसकी क्वालिटी भी हंड्रेड परसेंट होती है.

यह प्रोडक्ट ज्यादातर राजस्थान के अजमेर शहर में बनाया जाता है। यह तेल आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हो जाएगी अगर आप इस तेल को ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं तो यह तेल आपको ऑनलाइन भी मिल जाएगा इसकी ज्यादा कीमत नहीं होती है यह केवल आपको ₹180 में मिल जाएगा। यह तेल बहुत ही नेचुरल पदार्थों से मिलकर बना होता है जो ब्रेस्ट की मांसपेशियों और टिशू की उन्नति में मदद करता है।

Bestina Oil And Capsules Uses In Hindi

bestina oil and capsules uses in hindi बेस्टिना तेल के घटक

इस तेल में अनार चिल्का, तिल, अश्वगंधा ,गज पीपली , धमासा, वाच, दारू चलादी, संजीदा और भी कई सारे पदार्थ इसमें शामिल होते हैं लेकिन यह कुछ पदार्थ बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं ।

Also See : Insulex Capsules Uses In Hindi इंसुलेक्स कैप्सूल के फायदे


bestina cream how to use in hindi 
बेस्टिना तेल के उपयोग

1 ) इस तेल का उपयोग शरीर की बनावट में जितनी भी कमियां है उसको इंप्रूव करने के लिए इसकी सहायता ली जाती है।

2) यह ब्रेस्ट के प्राकृतिक बढ़ने में मदद कर सकता है।

3 ) इस तेल का उपयोग करने से महिलाओं के ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगता है और वह काफी आकर्षक भी लगले रखती हैं ।

4) बेस्टिना ऑयल महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है।


bestina cream
बेस्टिना ऑयल को उपयोग करने का तरीका

1- इस तेल को उपयोग करना बहुत ही सरल होता है ज्यादा दिक्कत की बात नहीं होती है तेल की कुछ बूंदे अपने हाथ पर लीजिए और उसको अपने स्तन पर लगा कर अच्छी तरह से मसाज कीजिए।

2- आपको इस तेल का इस्तेमाल रोज तीन से चार बार करना है और मसाज अच्छी तरह से करना है तभी यह तेल काम करेगा।

3- इस तेल का उपयोग आपको लगातार दो से 3 महीने तक करना है इससे आपका शरीर बहुत सुंदर और सुडौल बन जाएगा। लेकिन इस तेल का प्रभाव आपको 8 दिनों में ही देखने को मिल जाएगा।

bestina oil and capsules uses in hindi बेस्ट इन ऑयल के साइड इफेक्ट

इस तेल के पैसे तो कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है क्योंकि यह प्राकृतिक पदार्थों से बना हुआ तेल होता है लेकिन कुछ सामान्य से साइड इफेक्ट ऐसे हो सकते हैं जैसे कि सिर दर्द करना, इसकी खुशबू से उल्टी आ जाना और बदन में थोड़ी गर्मी सी महसूस करना ।


bestina cream how to use in hindi
बेस्टिना ऑयल से सावधानियां

1- ध्यान रखिए इस तेल का उपयोग छोटी लड़कियों को नहीं करना है 18 साल से अधिक उम्र की लड़कियां हैं इस तेल का इस्तेमाल करें।

2- इस तेल को ठंडी और सूखी जगह पर रखना है इसे किसी भी गर्म स्थान पर ना रखें।

3-  इस तेल का इस्तेमाल गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को नहीं करना है क्योंकि यह तेल बहुत ज्यादा शरीर में गर्मी पैदा कर देता है इसके कारण आपके बच्चों को नुकसान हो सकता है।

4- इस तेल का उपयोग करने के पहले अपने डॉक्टर की सलाह अवश्य लें उनकी सलाह लिए बगैर इस तेल का इस्तेमाल ना करें।

5- इस तेल का इस्तेमाल ज्यादा मात्रा में भी नहीं करना है जितना डॉक्टर द्वारा इसको इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है बस उतना ही इस्तेमाल करें।

6- जिन महिलाओं को ब्लड प्रेशर और थायराइड की समस्या है वह महिलाएं इस तेल का इस्तेमाल ना करें।

7- इस तेल का इस्तेमाल करने के बाद जितना ज्यादा हो सके पानी का सेवन करें

Note :

दोस्तों आज हमने आपको bestina oil and capsules uses in hindi, bestina cream how to use in hindi,और 
bestina cream,
के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.