barish dekhna sapne me

barish dekhna sapne me, सपने में बारिश देखना –

 

barish dekhna sapne me, आप सभी को यह जानने की बहुत ज्यादा इच्छा रहती होगी कि आखिर हमें जो सपने में दिखता है, उसका मतलब क्या होता है। कभी-कभी हमें सपने में कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जिनको देखकर हम सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर यह सपना हमें क्यों आया है और आखिर इसका मतलब क्या होता है ।कभी-कभी तो हम कुछ सपने देख कर डर ही जाते हैं ,की कहीं यह सपना सच तो नहीं है जैसे किसी की मौत हो जाना हमारे सपने में या फिर हमारा एक्सीडेंट हो जाना ,ऐसे विचित्र से सपने हमें आते हैं, लेकिन उन सपनों को देखकर हमें डरने की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि वह केवल एक संकेत होते हैं हमें सतर्क करने की कि आपके जीवन में ऐसी कोई स्थिति आ सकती है इसलिए आप उस चीज के लिए सतर्क रहें, जिससे कि आपको बाद में पछताना ना पड़े।

 

barish dekhna sapne me, सपने दो प्रकार के होते हैं एक शुभ संकेत देने वाले और एक अशुभ संकेत देने वाले मनोविज्ञान और ज्योतिष विज्ञान के अनुसार सपने में हमें जो दिखाई देता है ,उसके अलग-अलग अर्थ होते हैं मनोविज्ञान कहता है, कि जो हमें सपने में दिखाई देता है वह हमारी मन की इच्छा होती है जिस बारे में हम ज्यादा सोचते हैं वही हमें अपने सपने में दिखाई देता है और ज्योतिष विज्ञान के अनुसार जो हमारे जीवन में आगे होने वाला होता है ,वह हमें सपने में दिखाई देता है तो आइए आज हम आप सभी को बताएंगे कि आखिर इन सपनों की सच्चाई क्या होती है ।

 

sapne me barish dekhna, सपने में बारिश देखना –

barish dekhna sapne me, जब भी आप अपने सपने में बारिश होते हुए देखते हैं ,तो इस सपने का अर्थ होता है कि आप किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हैं , और सोने से पहले भी आप उसी बात को लेकर बहुत चिंतित थे , जिसके कारण आपको इस प्रकार का सपना दिखाई दिया है।

दोस्तों बहुत ज्यादा किसी चीज के बारे में सोचने से वह चीज आपको बार बार अपने सपने में दिखाई देती है।

 

sapne mein barish dekhna, सपने में बारिश देखना –

barish dekhna sapne me, जब आप सपने में बारिश होते हुए देखते हैं, तो यह सपना ज्यादातर नकारात्मक नहीं होता है।  इस सपने का अर्थ सकारात्मक संकेत देने वाला भी होता है ,इसका अर्थ होता है कि आपको बहुत जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है । और आपकी जो समृद्धि है वह जल्दी ही बढ़ने वाली है  ।

 

barish dekhna, सपने में बारिश देखना –

barish dekhna sapne me, सपने में बारिश देखने का यह भी अर्थ माना जाता है, कि जिस व्यक्ति को यह सपना दिखता है वह व्यक्ति बहुत ही दयावान होता है । जिस व्यक्ति को बारिश सपने में दिखाई देती है ,उस व्यक्ति में दया की भावना कूट-कूट कर भरी होती है ।वह सभी लोगों की मदद करता है और किसी को भी कष्ट में नहीं देख सकता तो यह सपना आपकी आंतरिक विचार को भी प्रकट करती है कि आप कितने दयावान हैं।

 

sapne barish dekhna,, सपने में बारिश देखना –

barish dekhna sapne me, हमारे हिंदू धर्म के अनुसार सपने में बारिश दिखाई देना या बारिश को आते हुए देखना यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है । हिंदू धर्म के अनुसार यह एक सकारात्मक संकेत देने वाला सपना होता है। ऐसा सपना देखने पर व्यक्ति के जीवन में सुख की प्राप्ति होती है

और उसके घर में सदा अच्छा सुख आता है , उसको कभी भी धन की कमी नहीं होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में बारिश  उन्हीं लोगों को दिखाई देती है ,जिनकी कुंडली में शनि, मंगल इनमें से  कोई सा ग्रह  जन्म राशि  से ग्यारहवें घर में आता है , क्योंकि इनमें से कोई सा भी ग्रह जब 11 वे स्थान पर आता है, तब सुख धन संपत्ति और हर तरह से खुशी का संचार करता है , इसलिए बारिश को देखना बहुत ज्यादा शुभ माना गया है ।

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म के अनुसार बारिश शब्द को वर्षा भी कहते हैं ।इस शब्द में ही एक सकारात्मक भाव छिपा रहता है, इसलिए यह एक सकारात्मक संकेत देने वाला शब्द है, इसलिए जिस तरह गर्मी के बाद बारिश आती है और धरती की प्यास बुझती है उसी प्रकार धरती जब ठंडी होती है,तब हम इसको अपने सपने में बारिश होते हुए देखते हैं ।

barish dekhna sapne me, तो दोस्तों जब भी आप कभी सपने में बरसात देखें या बारिश के पानी में खुद को भीगता हुआ देखें तो आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है । सपने में बरसात देखना एक आम लक्षण है , और यह बहुत ज्यादा शुभ माना गया है क्योंकि बरसात का पानी सीधे आकाश से आता है यानी कि इंद्रलोक से आता है , जो कि स्वयं परमात्मा के द्वार से आता हुआ आपके तन बदन को भीगाता है।  इससे एक प्रकार से आपके तन मन की भी शुद्धि होती है, जिससे आपका मन पवित्र हो जाता है।

barish dekhna sapne me, अगर सुबह के समय आपको बारिश का सपना दिखाई देता है तो यह और भी ज्यादा पवित्र माना जाता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार सुबह के समय जो सपना आता है, और अगर वह  सपना आपको याद रहता है ,तो यह आपको बहुत विशेष फल मिलने का  उत्तरदायी  होता है । इसलिए अगर आपको जब भी सुबह सुबह सपने में बारिश होते हुए दिखें तो समझ जाएं कि अब आपके पास कोई अच्छी खबर आने वाली है या आपके पास धन आने वाला है,  आपके जीवन में सुख समृद्धि आने वाली है ।

Note-

दोस्तों आज हमने आपको barish dekhna, sapne barish dekhna, sapne me barish hote hue dekhna  के बारे में जानकारी दी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया कमेंट सेक्शन पर अपना समर्थन दें और अगर आपको इसमें कुछ सुधार समझ आता है तो वह भी हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमारे अन्य ब्लॉक जानकारी चाइये तो हमारा ये ब्लॉग फॉलो करे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *